सेक्स स्कैंडल में फंसे भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद कीथ वाज, दिया इस्तीफा

0

ब्रिटेन में भारतीय मूल के सांसद कीथ वाज उस वक्त सेक्स स्कैंडल में फंस गए, जब एक अखबार ने दावा किया कि उन्होंने पुरुष यौनकर्मियों की सेवा ली थी।

‘संडे मिरर’ अखबार के अनुसार, साल 1987 से लीसीस्टर से लेबर पार्टी के सांसद चुने जा रहे वाज ने पिछले महीने की एक शाम इन पुरुष यौनकर्मियों को लंदन स्थित अपने फ्लैट पर बुलाया था और वाज ने उनके साथ समय बिताने के एवज में भुगतान किया. वह दो बच्चों के पिता हैं।

Also Read:  शांति भूषण ने 'आप' को वन-मैन पार्टी बताया, प्रशान्त भूषण ने शरद चौहान की गिरफ्तारी पर ली चुटकी

इस खबर के आने के बाद वाज ने हाउस ऑफ कामंस की गृह मामलों की समिति के अध्यक्ष पद हटने का ऐलान किया है. वह 10 वर्षों से इस समिति की अगुवाई कर रहे थे।

‘स्काई न्यूज’ के अनुसार वाज ने एक बयान में कहा, ‘मेरे कदम से लोगों खासकर मेरी मां और बच्चों को दुख और दिक्कत पैदा हुई है, उसके लिए मैं माफी मांगता हूं। मैं समिति के अध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से हटने के अपने इरादे के बारे में समिति को मंगलवार को सूचित करूंगा।’

Also Read:  JNU से लापता छात्र नजीब पर फर्जी रिपोर्ट छाप बेनकाब हुए टाइम्स ऑफ इंडिया के पत्रकार रवि शेखर झा

भाषा की ख़बर के अनुसार, ऐसा समझा जाता है कि वाज स्थायी नहीं, बल्कि अस्थायी तौर पर इस्तीफा देने जा रहे है, क्योंकि उन्होंने अपने वकील और समिति के दूसरे सदस्यों से बात की है. यह समिति फिलहाल ब्रिटेन में वेश्यावृत्ति की जांच कर रही है और हाल ही एक रिपोर्ट जारी कर कहा था कि यौनकर्मियों की ओर से दे जाने वाली सेवाओं को अपराध की श्रेणी से बाहर किया जाए।

Also Read:  मथुरा हिंसा : मरने वालों की संख्या 24 हुई, 320 से अधिक गिरफ्तार

वाज ने दो पुरुष यौनकर्मियों को कथित तौर पर भुगतान किया और एक प्रतिबंधित दवा के लिए भुगतान की पेशकश की. आरोप है कि भारतीय मूल के सांसद ने 27 अगस्त को पूर्वी यूरोप मूल के यौनकर्मियों को दो बार बुलाया था। एक यौनकर्मी के साथ उन्होंने 90 मिनट बिताए थे. अखबार ने वाज और बिचौलिये के बीच बातचीत के कुछ अंश भी प्रकाशित कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here