अमेरिका में की गई भारतीय अमेरिकियों की दुकान जलाने की कोशिश की

0

अमेरिका के फ्लोरिडा में 64 साल के एक व्यक्ति ने भारतीय अमेरिकियों के एक किराने स्टोर में आग लगाने की कोशिश की क्योंकि उसे लगा कि यह मुसलमानों की दुकान है। रिचर्ड लॉयड अरबों को देश से भगाना चाहता था। उसने शुक्रवार को पोर्ट सेंट लुसी स्टोर के सामने कूड़ेदान धकेल दिया और उसमें आग लगा दी।

उस समय वह दुकान नहीं खुली थी। अग्निशमनकर्मियों ने उसे जल्द ही बुझा दिया। ऐसे संपत्ति को केाई नुकसान नहीं हुआ। सेंट लूसी काउंटी के शेरीफ केन मासकारा ने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मिस्टर लॉयड यह मान बैठा कि इस दुकान के मालिक अरबी लोग हैं जबकि उसके मालिक भारतीय मूल के लोग हैं।’’

पीटीआई की खबर के अनुसार, मासकारा ने कहा कि ल्योड के मानसिक स्वास्थ्य की जांच की जाएगी तथा प्रांत का अटर्नी कार्यालय तय करेगा कि यह घृणा आधारित अपराध है या नहीं।

सीएनएन से जुड़े डब्ल्यूपीईसी ने खबर दी है कि ल्योड ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने कुछ दिन पहले उस दुकान से जूस की बोतल खरीदने की कोशिश की थी लेकिन उससे कहा गया था कि जूस की बोतल नहीं है। वह इस बात से भी परेशान था कि स्टोर का कर्मचारी मुस्लिम था। लॉयड के अनुसार मध्य पूर्व में इस्लाम के अनुयायी जो कुछ कर रहे हैं, उससे वह क्रुद्ध थे, उसने सोचा कि स्टोर के मालिक मुसलमान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here