मशहूर अभिनेता प्रकाश राज बोले- ‘हिंदू विरोधी नहीं, मैं मोदी-शाह का विरोधी हूं’

0

पिछले कुछ समय से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और दक्षिणपंथी संगठनों पर लगातार हमला बोल रहे बॉलीवुड फिल्मों में विलेन की भूमिका में नजर आने वाले दक्षिण भारत के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को हिंदू नहीं मानते।

File Photo: PTI

मोदी और शाह पर निशाना साधते हुए राज ने कहा कि, ‘वे कहते हैं कि मैं हिन्दू विरोधी हूं। नहीं, ऐसा नहीं है। दरअसल, मैं मोदी-विरोधी, हेगड़े-विरोधी, अमित शाह-विरोधी हूं। वे हिन्दू नहीं हैं।’ न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक गुरुवार (18 जनवरी) को हैदराबाद में इंडिया टुडे के कार्यक्रम इंडिया टुडे कन्क्लेव साउथ में प्रकाश राज ने बीजेपी नेतृत्व के साथ ही केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े को भी निशाने पर लिया।

राज ने कहा कि, ‘एक वाद, एक धर्म को धरती से खत्म करने की बात करने वाले अनन्त कुमार हेगड़े हिन्दू नहीं हो सकते। हत्या का पक्ष लेने वाला व्यक्ति हिन्दू नहीं हो सकता।’ इस दौरान प्रकाश राज ने फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज को प्रतिबंधित करने वाली राज्य सरकारों और इसका विरोध कर रहे संगठनों पर भी निशाना साधा।

हालांकि, कार्यक्रम के दौरान जब प्रकाश राज मोदी और शाह पर बरस रहे थे, बीजेपी प्रवक्ता ने अपनी आपत्ति जाहिर की।
बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब प्रकाश राज ने बीजेपी को निशाने पर लिया है। इससे पहले राष्ट्रवाद और हिंदुत्व को बराबर बताने पर अभिनेता प्रकाश राज ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगडे़ को आड़े हाथों लिया था।

ट्वीट के जरिए राज ने कर्नाटक के बीजेपी नेता से यह साफ करने को कहा कि जब वह कहते हैं कि राष्ट्रवाद और हिंदुत्व एक है और उसका अर्थ समान है तो वह क्या कहना चाहते हैं। हेगड़े पर निशाना साधते हुए प्रकाश राज ने लिखा था, ‘और मेरे जैसे लोगों का क्या जिनका कोई धर्म नहीं हैं, लेकिन जो मानवता में विश्वास रखते हैं? क्या हम सब अपने देश के नागरिक नहीं हैं? आप लोग कौन हैं… आपका अजेंडा क्या है… चूंकि आप जन्मों में विश्वास रखते हैं… क्या आप लोग जर्मन हिटलर का अवतार हैं?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here