तो इसलिए सरकारी मेडिकल कॉलेज ने कर्मचारियों से पूछा- वर्जिन हो या नहीं?

0

बिहार की राजधानी पटना में स्थित इंदिरा गांधी मेडिकल साइंस इंस्टिट्यूट ने अपने कर्मचारियों से फॉर्म में कई आपत्तिजनक जानकारी की मांग की है।

वर्जिन
फोटो- ANI

आइजीआइएमएस(IGIMS) प्रशासन ने इस फॉर्म में नौकरी ज्वाइन करने वाले कर्मचारियों की वैवाहिक स्थिति के साथ-साथ वर्जिनिटी की जानकारी भी चाहता है। इतना ही नहीं साथ ही यह भी जानना चाहता है कि अगर आप शादीशुदा हैं, तो आपकी पत्नी की संख्या एक है या फिर एक से ज्यादा।

समाचार एंजेसी ANI ने आइजीआइएमएस(IGIMS) द्वारा कर्मचारी के लिए जारी किए फॉर्म की कॉपी शेयर की है। जिसमें कर्मचारियों से मांगी गई सूचनाओं के बार में लिखा हुआ है। एएनआई की ओर से किए गए इस ट्वीट पर लोगों ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है।

प्रभात ख़बर न्यूज़ वेबसाइट की ख़बर के मुताबिक, इंदिरा गांधी मेडिकल साइंस इंस्टिट्यूट(IGIMS) के शासी निकाय के सदस्य डॉ सुनील कुमार सिंह ने भी इसे आपत्तिजनक फॉर्म बताया है और कहा कि इसमें सुधार की जरूरत है। वहीं (IGIMS) के अधीक्षक डॉ मनीष मंडल केंद्र सरकार के नियम की दुहाई देते हुए दलील दे रहे हैं कि इसका पालन करना अपना धर्म समझ रहे हैं। साथ ही वर्जिन शब्द को लेकर उन्होंने कहा कि रेप केस में नाम आने पर परेशानी ना हो, इसलिए वर्जिन शब्द को जोड़ा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here