अरुणाचल प्रदेश में मिला वायुसेना के लापता विमान AN-32 का मलबा, भारतीय वायुसेना ने की पुष्टि

0

भारतीय वायुसेना के लापता एएन-32 विमान का मलबा मिल गया है। विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में देखा गया है। भारतीय वायुसेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने पुष्टि करते हुए यह जानकारी दी है। भारतीय वायुसेना (आईएएफ) ने मंगलवार को कहा कि अरुणाचल प्रदेश में तीन जून को 13 लोगों के साथ लापता हुए एएन-32 विमान के मलबे को देख लिया गया है।

REUTERS/File Photo

वायुसेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “लापता एएन-32 के मलबे को आज देखा गया है। खोजे गए विस्तृत क्षेत्र में एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने 12,000 फुट की अनुमानित ऊंचाई पर टेटो के उत्तर-पूर्व में लीपो से 16 किलोमीटर उत्तर में मलबे को देखा।”

परिवहन विमान ने तीन जून को असम के जोरहाट एयरबेस से अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरी थी। आठ जून को, वायुसेना ने लापता विमान के स्थान का पता या इससे संबंधित जानकारी देने के लिए पांच लाख रुपये इनाम की घोषणा की थी। विमान में 13 लोग सवार थे।

रूस निर्मित विमान ने अरुणाचल प्रदेश के शि-योमि जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए 3 जून को 12 बजकर 27 मिनट पर असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी। जमीनी नियंत्रण कक्ष के साथ विमान का संपर्क दोपहर एक बजे टूट गया। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे।

खराब मौसम के बावजूद भारतीय वायुसेना, थल सेना और स्थानीय प्रशासन का संयुक्त खोज अभियान जारी रहा। स्थानीय और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ भारतीय सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की टीमें सियांग जिले के आसपास के इलाकों की तलाश कर रही थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here