‘मखना’ गाने में भद्दे बोल को लेकर हनी सिंह पर फिर गहराए संकट के बादल, सिंगर जसबीर जस्सी ने की प्रतिबंध लगाने की मांग

0

लोकप्रिय पंजाबी रैपर यो यो हनी सिंह अपने नए गीत ‘मखना’ में भद्दे बोल के लिए फिर से विवाद में फंस गए हैं। पहले पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन और अब पंजाबी गायक जसबीर जस्सी ने हनी सिंह को बैन करने की मांग की है। हनी सिंह के इस गाने (मखना) को लेकर पंजाब राज्य महिला आयोग ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। विवादों में घिरे रहने वाले हनी सिंह पर पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने क्रिमिनल केस दर्ज करने की मांग की है।मनीषा गुलाटी ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को चिट्ठी लिखी है।

हाल ही में हनी सिंहका नया गाना ‘मखना’ रिलीज हुआ था। ये गाना फैंस के बीच काफी पॉपुलर हुआ। मनीषा गुलाटी ने हनी सिंह के इस गाने में महिलाओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर स्वतः संज्ञान लिया है। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने स्वत: संज्ञान लेते हुए कहा कि उन्होंने पुलिस महानिदेशक को गायक के खिलाफ भद्दे बोल जैसे ‘मैं हूं वुमनाईजर’ का प्रयोग करने के लिए आपराधिक मामला दर्ज कराने के लिए पत्र लिखा है।

एक विज्ञप्ति में मनीषा ने कहा कि इस मामले पर पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई और जांच शुरू की जानी चाहिए, क्योंकि टी-सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार और गायक हनी सिंह और नेहा कक्कड़ द्वारा गाए गए गीत में महिलाओं के खिलाफ अश्लील शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा कि आयोग ने 12 जुलाई तक पुलिस अधिकारियों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही उन्होंने गाने पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की।

इस गाने को बैन करने की मांग पर उन्होंने कहा, ‘ये गाना अशोभनीय है और समाज पर इसका गलत प्रभाव पड़ेगा।’ इसके पहले 2013 में भी गायक अपने गाने में ‘मैं हूं बलात्कारी’ जैसे बोल का प्रयोग करने के लिए विवादों में घिरे थे। यहां तक कि पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने भी पंजाब सरकार को गायक के खिलाफ भद्दे बोल और गाना गाने को लेकर मामला दायर करने का आदेश दिया था।

बैन लगाने की मांग

वहीं, पंजाबी सिंगर जसबीर जस्सी ने हनी सिंह को बैन ही नहीं बल्क‍ि सजा देने की भी मांग की है। आईएएनएस के मुताबिक, जस्सी ने कहा कि इन रैपर्स द्वारा बनाई गई अश्लीलता से बचने के लिए, आपको न केवल उन पर प्रतिबंध लगाना चाहिए, बल्कि उन्हें दंडित भी करना चाहिए।” उन्होंने कहा कि हनी सिंह और दूसरे रैपर्स रैप रिवोल्यूशन के जरिए वेस्टर्न कल्चर लेकर आए हैं। वे उसके अश्लील लिरिक्स को फॉलो करते हैं, क्या उन्हें नहीं पता कि वेस्टर्न कल्चर और इंडियन कल्चर के बीच बहुत फर्क है। इन रैपर्स की अश्लीलता को हटाने के लिए उन्हें केवल बैन ही नहीं बल्क‍ि उन्हें सजा भी देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here