हिंदुत्व की रक्षा और प्रचार-प्रसार के लिए सोशल मीडिया पर सैनिकों की फौज बनाएगा RSS से जुड़ा संगठन

0

हिंदुओं और हिंदुत्व की रक्षा और प्रचार-प्रसार के लिए सोशल मीडिया पर विशाल सेना बनने जा रही है। इस सेना का गठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) से जुड़ी संस्था द्वारा किया जाएगा। इस गठन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र धार्मिक नगरी काशी में बड़े पैमाने पर ‘हिंदुइस्म एंड सोशल मीडिया’ कोनक्लेव नाम से एक बड़ा आयोजन किया जा रहा है।

फोटो: India Today

इंडिया टुडे के मुताबिक, आरएसएस और बीजेपी से जुड़ा ‘भारत नीति’ नाम का यह संगठन सोशल मीडिया पर हिंदुत्व को दुष्प्रचार से बचाने और प्रचार-प्रसार के लिए ऑनलाइन सिपाही तैयार करने जा रहा है। भारत नीति का कहना है कि इन ऑनलाइन सैनिकों की फौज का काम ट्विटर, वॉट्सएप, फेसबुक और इंटाग्राम जैसे ऑनलाइन मंचों पर वामपंथ या इस्लाम से प्रेरित लोगों द्वारा हिंदुत्व और इसके प्रतीकों को अपमान से बचाना होगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए संगठन के प्रबंधकीय दल के सदस्य शैलेंद्र सेंगर ने कहा कि शरारती तत्वों द्वारा इंटरनेट और सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाना सामान्य बात बन गई है। उन्होंने आगे कहा कि काशी में हम ऐसे सभी दुष्प्रचार को रोकने के अलावा इंटरनेट और सोशल मीडिया जैसे उच्च तकनीकी माध्यमों से हिंदुत्व के प्रचार-प्रसार के तौर-तरीकों पर मंथन करेंगे।

सेंगर ने कहा कि पिछले दिनों ही सोशल मीडिया पर सीएम योगी आदित्यनाथ का मजाक उड़ाया गया था। सोशल मीडिया पर योगी की एक आपत्तिजनक फोटो डाली गई थी, जिससे हिंदु समुदाय के लोगों को काफी दुख पहुंचा था। इस तरह की पोस्ट डालले वाले लोग एक एजेंडे के साथ काम करते है। ऐसे लोग केवल हिंदुओं के खिलाफ लोगों को भड़काने का काम करते है।

योगी आदित्यनाथ होंगे मुख्य अतिथि

‘भारत नीति’ ने इस सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है। शैलेंद्र के मुताबिक सीएम योगी ने उनके संगठन की इस पहल की प्रशंसा की है और सम्मेलन में शामिल होने की इच्छा जताई है।

शैलेंद्र ने बताया कि सीएम योगी के अलावा इसमें आरएसएस विचारक और भारत नीति के ‘मेन्टोर’ मुरलीधर राव और ऑनलाइन योद्धाओं का उत्साह बढाने के लिए डेविड फ्रॉले जैसे टीकाकार के अलावा सदगुरू जग्गी वासुदेव और पतंजलि आयुर्वेद के आचार्य बालकृष्ण जैसी हस्तियां भी मौजूद रहेंगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here