अलीगढ़: भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में हिंदू महासभा की महासचिव और उनके पति गिरफ्तार

0

निजामुद्दीन मरकज में हुई तबलीगी जमात में शामिल लोगों पर विवादित बयान देने के आरोप में अलीगढ़ पुलिस ने हिंदू महासभा की महासचिव पूजा शकुन पांडे और उनके पति अशोक पांडे को मंगलवार उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया। अलीगढ़ के गांधी पार्क इलाके में लॉकडाउन के बीच पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

अलीगढ़

पुलिस के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। खान की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सोमवार को पूजा शकुन पांडेय के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153ए (विभिन्न समुदायों के बीच नफरत फैलाना) और 505 (2) (भड़काऊ बयान देना) के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक (नगर) अभिषेक कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी के परिपेक्ष्य में एक समुदाय विशेष के खिलाफ चार अप्रैल को भड़काऊ बयान देने के आरोप में दोनों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम को लेकर कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणी करने के लिए सोमवार को पूजा के खिलाफ कार्रवाई की गई।

बता दें कि, इससे पहले हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय और उसके पति अशोक पांडेय को फरवरी 2019 में महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारने के लिए अलीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here