हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान, 9 नवंबर को होगी वोटिंग, 18 दिसंबर को गिनती

0

चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। चुनाव आयोग ने गुरुवार(12 अक्टूबर) को इसका एलान करते हुए कहा कि 9 नवंबर को हिमाचल प्रदेश में वोटिंग होगी, जबकि 18 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। आयोग ने कहा कि 16 से 23 अक्टूबर तक उम्मीदवार नामांकन करा सकेंगे।

Also Read:  कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अल्पसंख्यक दर्जे पर विवाद को फिर से दी हवा
polling
File Photo: PTI

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करते हुए चुनाव आयोग ने गुरुवार(12 अक्टूबर) को राज्य में तत्काल प्रभाव से आचार संहिता लागू कर दिया है। चुनाव आयोग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक उम्मीदवार 28 लाख रुपये तक खर्च कर सकता है।

Congress advt 2

हिमाचल चुनाव में ईवीएम से मतदान होगा। राज्य के सभी मतदान केंद्रों पर वीवीपीएटी का प्रयोग होगा। आयोग ने कहा कि पहली बार विधान सभा चुनाव में सभी मतदान केंद्रों पर वीवीपीएटी के साथ मतदान होगा। वीवीपीएटी मशीन में हर वोटर ईवीएम मशीन पर वोट देने के बाद उसके बगल में रखी वीवीपीएटी मशीन से निकली पर्ची पर इस बात की पुष्टि कर सकता है कि उसका वोट सही पड़ा है।

Also Read:  उधम सिंह के परपोते को चपरासी की नौकरी पाने के लिए करना पड़ रहा है संघर्ष

चुनाव आयोग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में नामांकन, रैली और जुलूस की वीडियोग्राफी की जाएगी। साथ ही आयोग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक उम्मीदवार 28 लाख रुपये खर्च कर सकते हैं। वहीं, चुनाव आयोग आयोग ने कहा कि गुजरात चुनाव की तारीखों का एलान आज नहीं किया जाएगा।

Also Read:  प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमित शाह से हुई बड़ी चूक, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here