MBA की छात्रा चला रही थी 2000 के नकली नोटों को बदलने का रैकेट, 42 लाख के नकली नोट बरामद

0

पंजाब के मोहाली से MBA की एक छात्रा और उसका चचेरा भाई उन तीन व्यक्तियों में शामिल हैं, जिन्हें 2000 रुपये के नोट वाले 42 लाख रुपये मूल्य के नकली नोटों के साथ बुधवार को गिरफ्तार किया गया है।

30fakenote1nn

मोहाली के पुलिस अधीक्षक परमिंदर सिंह भंडाला ने बताया कि कपूरथला की विशाखा शर्मा मणिपुर से MBA कर रही है, जबकि जिराकपुर में धकोली का रहने वाला उसका चचेरा भाई अभिनव वर्मा बीटेेक है और लुधियाना के प्रॉपर्टी डीलर दोस्त सुमन नागपाल को एक ऑडी कार से पकड़ा गया है, जिस पर अवैध लाल बत्ती लगी थी। उनके दो साथी अब भी फरार हैं।ये लोग काफी पढ़ेे-लिखे और अच्छे परिवार से तालुक्क रखते हैं।

Also Read:  सोशल मीडिया: 'काजोल अगर खाए तो बीफ मतलब भैंस और अखलाक खाए तो बीफ मतलब गाय'

ये लोग लालबत्ती लगी ऑडी कार में यह जाली करेंसी ले जा रहे थे। मोहााली पुुलिस ने बताया कि इनकी कार को चेकिंग के लिए रोका गया और इस दौरान 42 लाख रुपये के दो हजार के नए नोट बरामद हुए।

Also Read:  2002 गुजरात दंगा मामला: PM मोदी को क्लीन चिट रहेगी बरकरार, जाकिया जाफरी की याचिका को हाईकोर्ट ने किया खारिज
Congress advt 2

30fakenote4mm

आरोपी पुराने 500 -1000 के नोट बदले 30 फीसदी कमीशन काटकर लोगो को जाली करंसी पकड़ा देते थे। दोषियों से पकडे गए सारे ही 2000 रुपए के नोट नकली निकले | आरोपियों से बरामद हुई लगजरी आडी कार की कीमत 70 लाख जिस पर हरियाणा का नंबर लगा हुआ था।

भाषा की खबर के अनुसार, पुलिस ने कहा कि नोटबंदी के बाद आरोपियों ने 2000 रुपये के नकली नोट छापना शुरू कर दिया था। पुलिस के मुताबिक, बरामद किए गए नकली नोट बेहतरीन गुणवत्ता के हैं और असली 2,000 रुपये के नोट से काफी मिलते-जुलते हैं।

Also Read:  विजय माल्या लोन घोटाले में IDBI बैंक के पूर्व चेयरमैन सहित 9 अधिकारी गिरफ्तार

एसपी (सिटी) परमिंदर सिंह ने बताया कि आरोपियों के साथ इस काले धंधे में और कौन लोग शामिल हैंं इसकी जांंच की जा रही है। ये नोट कहांं प्रिंट किए गए इसकी जांच की जा रही है। आरोपियों को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here