हार्दिक पांड्या ने ‘महिला विरोधी और आपत्तिजनक’ बयान पर मांगी माफी, महिलाओं के खिलाफ कई विवादास्पद कमेंट करके लोगों के गुस्से का हुए शिकार

0

टेलिविजन के चर्चित शो ‘कॉफी विद करण’ में एक के बाद कई महिला-विरोधी और आपत्तिजनक विवादित टिप्पणियों के चलते सोशल मीडिया पर आलोचनाओं में घिरे ऑलराउंडर क्रिकेटर हार्दिक पंड्या ने माफी मांग ली है। पंड्या ने कहा कि इसके जरिए वह न तो किसी को दुख और न ही किसी का अपमान करना चाहते थे। किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो वह माफी मांगते है।

हार्दिक पांड्या

महिलाओं को लेकर कई आपत्तिजनक टिप्पणियां देकर लोगों के गुस्से का शिकार हुए हार्दिक ने ट्विटर पर बुधवार को ट्विटर पर एक माफीनामा जारी किया। अपनी सफाई में उन्होंने कहा कि वे शो में भावनाओं में बहक गए थे और उनका किसी का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था। बता दें कि इससे पहले इस शो में उनके द्वारा महिलाओं पर किए गए इन विवादित टिप्पणियों को लेकर पंड्या को सोशल मीडिया पर ‘महिला-विरोधी’ कहा गया।

इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ मौजूद पंड्या ने बुधवार को माफीनामा ट्वीट कर खेद जताया और माफी भी मांगी। उन्होंने लिखा, ‘कॉफी विद करन में मेरे बयान से जिन्हें भी दुख हुआ है या जिन्हें मैंने किसी भी प्रकार से कष्ट दिया है मैं उन सभी से माफी मांगता हूं। मैं इस शो की प्रकृति के चलते थोड़ा ज्यादा बोल गया। मैं किसी भी रूप में किसी का अनादर या किसी की भावनाओं को ठेस पहंचाना नहीं चाहता था। सम्मान।’

BCCI भी कर सकती है कार्रवाई

इतना ही नहीं सूत्रों के मुताबिक, पांड्या के इस महिला विरोधी कमेंट पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी खफा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई उन पर कार्रवाई कर सकती है। पीटीआई के मुताबिक, माफी के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा BCCI में नियुक्त प्रशासकों की समिति (CoA) ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को कारण बताओ नोटिस भी भेजा है। इस शो में महिलाओं पर की गई टिप्पणियों को लेकर दोनों को 24 घंटों के भीतर जवाब देने को कहा गया है।

क्या है पूरा मामला?

25 वर्षीय ऑलरांउडर खिलाड़ी पंड्या फिल्म निर्माता करण जौहर द्वारा होस्ट किए जाने वाले इस चैट शो में अपने साथी खिलाड़ी केएल राहुल के साथ थे। इस सिलेब्रिटी शो में उन्होंने कई विवादित टिप्पणियां की थीं। इस चैट शो में करण जौहर से बात करते हुए हार्दिक ने कहा कि उन्हें एक ही मेसेज कई लड़कियों को भेजने में कोई दिक्कत नहीं है और वह उनसे उनकी ‘उपलब्धता’ के बारे में उनसे खुलकर बात करते हैं।

इसके अलावा उन्होंने रिलेशनशिप, डेटिंग और महिलाओं से जुड़े दूसरे सवालों पर भी बेबाक टिप्पणियां कीं। इस शो में पंड्या ने यह बात कबूली थी कि वह कई महिलाओं के साथ रिलेशन में रहे हैं और वह अपने अभिभावकों के साथ भी बहुत ओपन हैं। इसके बाद पंड्या की आलोचनाएं शुरू हो गईं और लोगों ने बीसीसीआई को भी नसीहत दी कि उसे अपने खिलाड़ियों को इस प्रकार के चैट शो पर जाने से रोकना चाहिए।

टिप्पणियों के बाद जब लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें घेर कर सबक सिखाया, तो उन्हें समझ आया कि उनसे गलती हुई है। हार्दिक की इन बातो को ‘महिला-विरोधी’, ‘नस्लवादी’ और ‘आपत्तिजनक’ कहकर सोशल मीडिया में तीखी आलोचना की गई। बता दें हार्दिक पंड्या को चोट से उबरने के बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले भारतीय टीम में शामिल किया गया था। वह ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज का भी हिस्सा हैं। (इनपुट पीटीआई के साथ)

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here