संजीव भट्ट ने पूछा- क्या भारतीय क्रिकेट टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी है? हरभजन सिंह ने दिया करारा जवाब

0

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए सोमवार (23 अक्टूबर) को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई। हैदराबाद के मध्यम तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद सिराज के लिए यह किसी सपने के पूरे होने जैसा है।

फाइल फोटो: HT

दरअसल, सिराज के पिता मोहम्मद गौस एक ऑटो चालक थे लेकिन आर्थिक हालात भी सिराज के क्रिकेट करियर में रोड़ा नहीं बने। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की ही टी-20 सीरीज खेलेगी।

हालांकि इससे ठीक पहले गुजरात के निलंबित आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट ने एक विवादित पोस्ट डालकर भारतीय क्रिकेट टीम में किसी मुस्लिम के न होने पर सवाल उठाया। जिस पर भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने करारा जवाब दिया है।

दरअसल, संजीव भट्ट ने फेसबुक और ट्विटर पर एक पोस्ट कर लिखा- “क्या इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी है? आजादी से आज तक ऐसा कितनी बार हुआ कि भारत की क्रिकेट टीम में कोई मुसलमान खिलाड़ी ना हो? क्या मुसलमानों ने क्रिकेट खेलना बन्द कर दिया है? या खिलाड़ियों का चुनाव करने वाले किसी और खेल के नियम मान रहे हैं?”

संजीव भट्ट के आरोपों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए हरभजन सिंह ने लिखा, “हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई आपस में है भाई। क्रिकेट टीम में खेलने वाला हर खिलाड़ी हिंदुस्तानी है उसकी जात या रंग की बात नहीं होनी चाहिए (जय भारत)”

हरभजन सिंह के इस करारा जवाब पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उनकी बात से सहमति जताई है। सोशल मीडिया पर लोगों ने भी संजीव भट्ट के इस विवादित पोस्ट पर कड़ा विराध किया है। बता दें कि संजीव भट्ट गुजरात के निलंबित आईपीएस अधिकारी हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here