गुजरात के कच्छ रेप कांड में चार भाजपा नेताओं का नाम आने पर पार्टी ने किया सस्पेंड

0

गुजरात में महिलाओं पर हो रहे अपराधिक मामलों में पुलिस की निष्क्रियता पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री मोदी को 10 हजार पोस्टकार्ड लिखने की मुहिम जारी है। इसी बीच कच्छ में एक युवती से हुए बलात्कार के मामले में चार बीजेपी नेताओं का नाम आने पर मीडिया ने इस बात को प्रमुखता से दिखाया जिसके बाद पार्टी ने चारों कार्यकर्ताओं को निष्कासित कर दिया है।

गुजरात
Photo: NDTV

पीड़ित महिला ने 13 जनवरी को नलिया पुलिस को दिए गए बयान में बताया था कि वो मुंबई में शादी करके रहने गई थी, लेकिन ससुरालवालों से उसकी नहीं निभी, इसलिए वो गुजरात के कच्छ के नलिया में अपनी मां के पास वापस रहने आ गई और नौकरी की तलाश में थी।

नौकरी और पैसा देने के बहाने कुछ लोगों ने उससे सामूहिक दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं, उसे नशीली चीज पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया और उसकी वीडियोग्राफी कर उसका शोषण भी करते थे।

आरोप है कि इस बलात्कार में भाजपा के स्थानीय नेता भी शामिल थे। पुलिस ने पहले तो कई दिनों तक कोई जांच नहीं कि उसके बाद जब मामला मीडिया के संज्ञान में आया तो बीजेपी ने पार्टी से चार लोगों को निष्कासित कर दिया।

जबकि इस मामले में कांग्रेस के नेता और उस इलाके से विधायक शक्ति सिंह गोहिल ने आरोप लगाया है कि एफआईआर के मुताबिक इस तरह का एक सुनियोजित रैकेट चलता था और पीडिता ने ये भी आरोप लगाया है कि आरोपी भाजपा कार्यकर्ता उसे धमकाते थे कि उनके भाजपा के ब़ड नेताओं से भी संबंध है, इसलिए उनका कुछ नहीं बिगडेगा। कांग्रेस ने इस मामले की कोर्ट के सिटिंग जज से निष्पक्ष जांच की मांग की है।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक,  राज्य में पहले ही कई मामलों में बीजेपी की किरकीरी हो रही है। महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर सुनवाई न होने पर अब गुजरात में आम आदमी पार्टी की महिला विंग ने हल्ला बोल दिया है जिसे एक बड़े आंदोलन में बदलने की मुहिल वहां शुरू की जा रही है।

गुजरात में पीएम मोदी के महिलाओं से आश्वासन के बारे में आप की महिला विंग प्रमुख वृंदाबेन ने जनता का रिपोर्टर को बताया कि पीएम मोदी ने पूर्व में गुजरात की महिलाओं से वादा किया था कि 2012 में हर जगह नरेंद्र मोदी महिलाओं को कहते थे कि आपका भाई गांधी नगर में बैठा है। एक 50 पैसे का पोस्ट कार्ड लिख देना.. आपका भाई आ जाएगा, कोई भी समस्या होगी। आज कहीं पर भी गुजरात की महिलाओं के लिए वो खड़ें नहीं दिख रहे हैं।

Photo: NDTV

इसके लिए आम आदमी पार्टी की महिला विंग ने दस हजार पोस्टकार्ड लिए है जिसे वह घर-घर जाकर महिलाओं से लिखवा रही है जो सीधे प्रधानमंत्री मोदी को उनको किए वादे की याद दिलाएगा। घर-घर जाकर महिलाओं से 10 हजार पोस्टकार्ड महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के बारें में लिखवाएगें जो सीधे प्रधानमंत्री को भेजे जाएगें। उन्होंने कहा कि शायद इससे प्रधानमंत्री को अपनी गुजरात की बहनों से किया वादा याद आ जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here