गुजरात चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर BJP में बगावत, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं ने जमकर काटा बवाल, ‘बीजेपी हाय-हाय’ के लगे नारे

0

गुजरात विधानसभा चुनाव जितना करीब आ रहा है, राज्य में राजनीतिक गहमा-गहमी उतनी ही तेज होती जा रहीं है। इस बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में 9 और 14 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए कोडिनार सीट से बीजेपी विधायक व दलित नेता जेठा सोलंकी ने शनिवार(18 नवंबर) को पार्टी छोड़ दी और सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।

File photo: NDTV

जेठा सोलंकी के इस्तीफे के बीच गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार (18 नवंबर) को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होते ही बीजेपी में घमासान शुरू हो गया है। नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने रविवार (19 नवंबर) को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में जमकर बवाल काटा। इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी हाय-हाय ने नारे भी लगाए।

बात दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। शनिवार को पार्टी द्वारा जारी दूसरी लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी ने 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। कुल 182 सीटों में से बीजेपी 106 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। ऐसे में अब बीजेपी को 76 और उम्मीदवारों के नाम तय करने हैं।

जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी प्रवक्ता आईके जडेजा को टिकट नहीं मिलने पर नाराज कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी की। रिपोर्ट के अनुसार भारी तादाद में बीजेपी समर्थक गुजरात बीजेपी के मुख्यालय कमलम पहुंचे और वहां खूब हंगामा किया। इस दौरान क्षत्रिय समाज के लोगों ने बीजेपी हाय हाय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए पार्टी दफ्तर को घेर लिया।

बता दें कि बढवान से आईके जडेजा को टिकट न मिलने से उनके समर्थकों में बेहद नाराजगी है। पाटीदारों को मनाने के लिए बीजेपी ने बढवान से पाटीदार नेता धनजी भाई को टिकट दिया है। इस वजह से क्षत्रिय समाज बीजेपी से नाराज हो गया है। हालांकि अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया है कि उनकी बातों को सुना जाएगा। बता दें कि गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है, जबकि वोटों की गिनती 18 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ ही होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here