महाराष्ट्र: शर्मनाक! 12वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, ताकि दहेज खर्च के कारण किसान पिता आत्महत्या न कर लें

0

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र की 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने मंगलवार(8 अगस्त) को इसलिए खुदकशी कर ली, क्योंकि उसके किसान पिता को उसकी शादी का खर्च वहन करना पड़ता। इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने गुरुवार(10 अगस्त) को बताया कि परभणी जिले के जवलाजुता गांव की रहने वाली सारिका सुरेश जुटे ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने कहा कि उसकी रिश्ते की बहन ने जिले के परभणी थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

Also Read:  आयकर विभाग का दावा: सहकारी बैंकों ने नोटबंदी को अवसर के रूप में कालेधन को सफेद करने में इस्तेमाल किया
प्रतीकात्मक तस्वीर

पुलिस ने कहा कि पिता को लिखे सुसाइड नोट में 18 वर्षीय सारिका ने कहा कि वह अपनी जान यह सुनिश्चित करने के लिए दे रही है कि उसके पिता को जान नहीं देनी पड़े, क्योंकि पिछले साल उसके पिता ने उसकी बड़ी बहन की शादी का खर्च उठाया था और उसकी शादी को लेकर उन्हें अतिरिक्त कर्ज लेना पडे़गा।

सारिका ने नोट में लिखा है, प्रिय पिता, भाउ उसके चाचा ने पांच-छह दिन पहले फसल खराब होने की वजह से खुदकुशी की। हमने भी अपनी सारी फसल खो दी है और मैं आपकी आर्थकि तंगी नहीं दे सकती हूं। उसने कहा कि मुझे डर है कि जब मैं शादी करूंगी तो आपको और आर्थकि बोझा झोलना होगा और भाउ की तरह आप भी अपनी जान दे देंगे, इसलिए मैं अपनी जान दे रही हूं।

Also Read:  बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, लातूर में हेलिकॉप्टर हुआ क्रैशलैंड, CM सुरक्षित

परभणी थाने के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि सारिका ने मंगलवार सुबह अपने घर पर खुदकुशी कर ली थी। हमें अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट हासिल करनी है, लेकिन पहली नजर में यह खुदकुशी का मामला है। बता दें कि इससे पहले इसी साल अप्रैल महीने में लातूर जिले की 21 साल एक युवती ने कुएं में कूदकर इसलिए अपनी जान दे दी, क्योंकि उसके किसान पिता उसकी शादी के लिए पैसे नहीं जुटा पा रहे थे।

Also Read:  CBSE: 10वीं का रिजल्ट घोषित, पिछली बार के मुकाबले कम बच्चे हुए पास

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here