‘बात बिहार की’ को लेकर प्रशांत किशोर के खिलाफ पटना में FIR दर्ज, कंटेट चोरी करने का आरोप

0

18 फरवरी को बिहार में ‘बात बिहार की’ अभियान लॉन्च करने वाले देश के जाने-माने चुनावी रणनीतिकार मुश्किल में फंसते दिख रहे हैं। ‘बात बिहार की’ के कंटेट के नकल के आरोप में पटना के पाटिलपुत्र थाने में प्रशांत किशोर पर एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में एक अन्य युवक ओसामा का भी नाम शामिल है।

प्रशांत किशोर
फाइल फोटो

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह शिकायत मोतिहारी के रहने वाले शाश्वत गौतम नाम के युवक ने दर्ज कराई है। इसमें उन्‍होंने प्रशांत किशोर पर ‘बात बिहार की’ कंटेंट के नकल का आरोप लगाया है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, प्रशांत किशोर पर ‘बिहार की बात’ कैंपेन के दौरान कथित साहित्यिक चोरी के मामले में IPC की धारा 420 और धारा 406 के तहत FIR दर्ज की गई है।

बता दें कि, प्रशांत किशोर ने दिल्ली चुनाव के बाद बिहार में ‘बात बिहार की’ कैंपेन लॉन्च किया था और इस कैंपेन से अब तक 5 लाख से ज्यादा लोग जुड़ गए हैं।

ख़बर लिखे जाने तक इस मामले पर प्रशांत किशोर का अब तक कोई बयान नहीं आया है और ना ही उन्होंने ट्वीट किया है। उनका आखिरी ट्वीट बुधवार (26 फरवरी) का है। इस ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली पुलिस कमिश्नर को हटाने की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here