उत्तर प्रदेश: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी के 28 अन्य नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज

0

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

अखिलेश यादव

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ पुलिस ने सोमवार देर रात उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पार्टी के 28 अन्य नेताओं के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

बता दें कि, अखिलेश यादव ने सोमवार को लखनऊ में एक प्रदर्शन का नेतृत्व किया था, जब पुलिस ने उन्हें कन्नौज की ओर बढ़ने से रोक दिया था, जहां वे किसान यात्रा की अगुवाई करने वाले थे। इको गार्डन में अखिलेश को करीब पांच घंटे तक हिरासत में रखा गया। अखिलेश के हिरासत की खबर फैलते ही विभिन्न जिलों में समाजवादी कार्यकर्ताओं ने पुलिस क साथ झड़प की।

बता दें कि. सोमवार को अखिलेश को कन्नौज में ‘किसान यात्रा’ में शामिल होना था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उनके घर और पार्टी दफ्तर के आसपास का इलाका बैरिकेड लगाकर सील कर दिया। अखिलेश कन्नौज जाने के लिए अपने घर से निकले तो पुलिस ने उनकी गाड़ी रोक ली। इससे नाराज अखिलेश धरने पर बैठ गए, बाद में उन्हें हिरासत में लेकर पुलिस वैन में बैठा दिया गया और इकोगार्डन ले जाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here