मशहूर फिल्म निर्माता बासु चटर्जी का निधन, बॉलीवुड में शोक का लहर

0

‘छोटी-सी बात’, ‘चितचोर’ और ‘रजनीगन्धा’ जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले अनुभवी फिल्म निर्माता बासु चटर्जी का उम्र संबंधी बीमारियों के कारण गुरुवार को निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे। बुजुर्ग अवस्था में होने के कारण कई दिक्कतों के चलते उनका निधन हुआ है। बासु ने सांताक्रूज स्थित अपने आवास में नींद में ही अंतिम सांस ली।

बासु चटर्जी

इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफडीटीए) के अध्यक्ष अशोक पंडित ने कहा, ‘‘उन्होंने सुबह के समय नींद में ही शांति से अंतिम सांस ली। वह उम्र संबंधी दिक्कतों के कारण पिछले कुछ समय से ठीक नहीं चल रहे थे और उनके आवास पर ही उनका निधन हुआ। यह फिल्म उद्योग के लिए भारी क्षति है।’’

पंडित ने बताया कि फिल्म निर्माता का अंतिम संस्कार सांता क्रूज श्मशान घाट पर किया जाएगा। बासु को ‘उस पार’, ‘पिया का घर’, ‘खट्टा मीठा’ और ‘बातों बातों में’ जैसी फिल्मों के लिए पहचाना जाता है।

गौरतलब है कि, साल 2020 बॉलीवुड के लिए किसी दु:स्वप्न जैसा साबित हो रहा है। लगातार एक के बाद एक बॉलीवुड के गलियारे से बुरी खबरें सामने आ रही हैं। बीते दिन मशहूर गीतकार अनवर सागर के निधन की खबर भी आई थी। उससे पहले बॉलीवुड के मशहूर सिंगर वाजिद खान का भी 42 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था, उन्होंने भी मुंबई के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली थी। बीते 35 दिनों में तमाम सिलेब्‍स के निधन की खबरें आ चुकी हैं। इसमें बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर, इरफान खान जैसे बड़े नाम शामिल हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here