मुंबई: उबर कैब में महिला पत्रकार के साथ मारपीट, उबर इंडिया ने मुंबई पुलिस को आरोपी की जानकारी देने से किया इनकार

1

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से उबर कैब में एक महिला पत्रकार के साथ बदसलूकी और मारपीट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। उष्नोता पॉल नाम की पीड़िता पत्रकार ने सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक और अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर घटना का ब्योरा देते हुए आपबीती सुनाई है। हैरान करने वाली बात यह है कि उबर इंडिया ने मुंबई पुलिस को आरोपी की जानकारी देने से इनकार कर दिया है।

पत्रकार के मुताबिक वह सोमवार (25 जून) सुबह उबर पूल में एक महिला के साथ यात्रा कर रही थी कि तभी अचानक वह कैब के ड्राइवर से कहने लगी की वह उसे पहले छोड़े, क्योंकि उसने ज्यादा रुपये दिए हैं। पत्रकार ने कहा है कि जब उसने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो महिला यात्री उसे ही अपशब्द कहने लगी और उसके खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की।

इसके बाद आरोपी महिला ने पत्रकार के बाल खींचकर तोड़ दिए और चेहरे पर भी हमला किया। पत्रकार के मुताबिक कैब में बैठने के बाद से ही महिला गुस्से में थी। यह घटना मुंबई के लोअर परेल की है। पत्रकार ने सोशल मीडिया पर घटना से जुड़ी कई तस्वीरें शेयर की है। पत्रकार ने मुंबई पुलिस को घटना की जानकारी दे दी है। उष्नोता ने कहा है कि उन्होंने लोअर परेल पुलिस स्टेशन में एफआईआर कराई है।

पत्रकार के मुताबिक हैरान करने वाली बात यह है कि मुंबई पुलिस ने जब आरोपी महिला की विस्तृत जानकारी जाननी चाही तो उबर ने ‘कस्टमर प्राइवेसी’ बताते हुए देने से इनकार कर दिया। पत्रकार ने उबर से सवाल करते हुए पूछा है कि अगर वो (आरोपी महिला) ग्राहक थी तो फिर मैं कौन थी जो मेरे साथ ऐसा व्यवहार किया गया। हालांकि उबर ने बाद में ट्वीट कर कहा है कि वह पीड़ित महिला से ईमेल पर संपर्क करेगी।

महिला पत्रकार ने फेसबुक पर भी घटना की पूरी जानकारी शेयर की है।

1 COMMENT

  1. Uber ko pool seva band kar deni chahiye ye safe nahi h..

    Aap hi dekhiye kitni pyari ladki h or uska kya haal kiya h…9997363490

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here