जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहें तमिलनाडु के किसानों ने यूरिन पीकर जताया विरोध

0

कर्जमाफी की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहें तमिलनाडु के आंदोलनकारी किसानों ने सोमवार (22 अप्रैल) को मानव मूत्र पी कर विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि, इसे पहले सोमवार (10 अप्रैल) को साउथ ब्लॉक में प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर सड़क पर न्यूड होकर प्रदर्शन किया था।

जंतर
photo- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, किसानों ने चेतावनी दी कि अगर इसके बावजूद सरकार ने उनकी मांग नहीं पूरी की तो अगली बार वो मानव मल खा कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। धरने पर बैठे एक किसान ने मीडिया से कहा, ‘हमें तमिलनाडु में पीने को पानी नहीं मिल रहा है। पीएम मोदी हमारी प्यास को नजरअंदाज कर रहे हैं। इसलिए हमारे पास अपना मूत्र पीने के अलावा और कोई चारा नहीं है।’

Also Read:  आर्थिक सुधारों की प्र​क्रिया अधूरी, आर्थिक नीतियों के लिए नई सोच की जरूरत हैः मनमोहन सिंह

आपको बता दें कि, तमिलनाडु में सूखे की मार और कर्ज़ में दबे लगभग 100 किसान जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से ये किसान विरोध के अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। किसानों की मांग है कि सूखे की वजह से हुए नुकसान के लिए सरकार इन्हें मुआवज़ा दे, इनका कर्ज़ भी माफ़ किया जाए।

Also Read:  सोशल मीडिया पर वायरल हुई शाहरुख खान की 12वीं की मार्कशीट

बता दें कि यह किसान लगभग 38 दिन से जंतर- मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे है। किसानों को समर्थन देने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और डीएमके नेता स्टालिन भी धरना स्थल पर गए थे।

Also Read:  'देरी के लिए अदालतों को नहीं ठहराया जा सकता है दोषी, सरकार कम करे अपने मुकदमें'

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here