CM योगी आदित्यनाथ बोले- EVM मतलब ‘एवरी वोट फॉर मोदी’

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद शनिवार(29 अप्रैल) को दूसरी बार अपने शहर गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने विवादों में चल रही इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(EVM) की नई परिभाषा बताते हुए विरोधियों को करारा जवाब दिया है। योगी ने EVM का मतलब ‘एवरी वोट फॉर मोदी’ बताते हुए कहा कि EVM पर सवाल उठाने वालों को समझ आ गया है कि जनता को दरकिनार कर कोई भी दल सत्ता में नहीं रह सकता।

फोटो: The Indian Express

बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग EVM की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे थे, उन्हें अब मुंह की खानी पड़ी है और उन्हें भी अब मानना होगा कि EVM का मतलब ‘Every Vote for Modi’ हो गया है।

Also Read:  मोदी सरकार का फैसला, अब डेथ सर्टिफिकेट के लिए देना होगा आधार कार्ड

सीएम ने कहा कि ‘अभी दिल्ली में हुए MCD चुनाव में तीन नगर निगमों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है और जो लोग EVM पर तरह-तरह के सवाल खड़ा कर रहे थे, उन्हें भी यह बात समझ में आ गई है कि जनता को दरकिनार कर कोई भी पार्टी सत्ता में नहीं रह सकती।’

उन्होंने बिना नाम लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा है कि दिक्कत यह है कि जो लोग पूर्व में इसी EVM से चुनकर आए हैं, वह हार के बाद EVM पर ही सवाल उठा रहे हैं। जबकि, चुनाव आयोग ने इन सभी आरोपो से इनकार कर दिया है। योगी ने कहा कि जनता में बीजेपी के प्रति विश्वास और भी ज्यादा मजबूत हुआ है।

आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव जल्द होने वाले हैं। ऐसे में जनता को विश्वास में लेकर बीजेपी की नीतियों और कार्यक्रमों के लिए उसे प्रेरित करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश विधानसभा चुनाव में जिस प्रचंड बहुमत से बीजेपी की सरकार बनी है, वह सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोक कल्याणकारी योजनाओं का नतीजा है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here