दिल्ली विधानसभा चुनाव: पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर प्राथमिक विद्यालय में मतदान केंद्र पर हार्ट अटैक से चुनाव अधिकारी की मौत

0

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो गया। दिल्ली में 1.47 करोड़ लोग मताधिकार का प्रयोग करने के योग्य हैं जो 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा। सुरक्षाबल 70 विधानसभा क्षेत्रों में पैनी नजर रख रहे हैं।

दिल्ली
फाइल फोटो

इस बीच, दिल्ली चुनाव में ड्यूटी में लगे एक अधिकारी की पोलिंग बूथ के अंदर मौत हो गई। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, पूर्वोत्तर दिल्ली के बाबरपुर प्राइमरी स्कूल में एक मतदान केंद्र पर तैनात चुनाव अधिकारी उधम सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है। पुलिस ने अभी इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आम आदमी पार्टी (आप) को पिछले विधानसभा चुनाव में हासिल की गई अद्भुत जीत को दोहराने का विश्वास है जहां उसने 70 में से 67 सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली में सभी सातों सीटों पर जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी को आप को हराने की उम्मीद है जबकि कांग्रेस पिछली बार के मुकाबले अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की कवायद में है। गत विधानसभा चुनाव में उसे एक भी सीट नहीं मिली थी। आप को 2015 के चुनावों में 54.3 प्रतिशत वोट मिले थे जबकि भाजपा को 32 प्रतिशत और कांग्रेस को महज 9.6 प्रतिशत वोट मिले थे। मतगणना मंगलवार को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here