दिल्ली विधानसभा चुनाव: बिना इजाजत कैंपेन सॉन्ग जारी करने पर BJP उम्मीदवार तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को नोटिस, EC ने 48 घंटे में मांगा जवाब

0

दिल्ली विधानसभा चुनाव में हरिनगर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उन्हें बिना इजाजत कैंपेन सॉन्ग जारी करने की वजह से हरिनगर विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी ने नोटिस भेजा है।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

बता दें कि, ये नोटिस चुनाव आयोग की तरफ से रिटर्निंग अधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने भेजा है। जिसमें बग्गा से 48 घंटों के भीतर जवाब मांगा है। नोटिस में बग्‍गा से चुनाव आयोग ने पूछा है कि क्‍यों कैंपेन सॉन्ग के लिए किए जाने वाले खर्च के बारे में सूचना क्यों नहीं दी गई? इसे चुनाव में होने वाले खर्चे के तौर पर क्यों नहीं चुनाव आयोग को दर्शाया गया है?

भाजपा उम्मीदवार ने चुनाव आयोग के नोटिस पर सफाई देते हुए कहा कि जिस गाने पर आपत्ति जताई जा रही है, वो नामांकन से पहले ही रिलीज किया जा चुका था। अब सिर्फ एक बार फिर उस गाने को रिपोस्‍ट किया गया है। मैं चुनाव आयोग का सम्‍मान करता हूं। हमारे वकील चुनाव आयोग के नोटिस का जल्‍द ही जवाब दे देंगे।

दरअसल, तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने हाल ही में अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ‘बग्गा, बग्गा हर जगह’ रैप सॉन्ग शेयर किया था। इस कैंपेन सॉन्ग के जरिए बग्गा ने आम आदमी पार्टी (आप), कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा था। इस रैप सॉन्ग में हाल ही में पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन के मुद्दे से लेकर 1984 में हुए सिख दंगों का जिक्र किया गया है।

बता दें कि, 17 जनवरी को भाजपा की जारी की गई पहली लिस्ट में तजिंदर सिंह बग्गा का नाम नहीं था इसे लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। बग्गा को उम्मीद थी कि उन्हें तिलक नगर से टिकट दिया जाएगा। हालांकि, पार्टी ने बाद में उन्हें हरिनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया। भाजपा की ओर से टिकट मिलने के बाद बग्गा लगातार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर हमलावर हैं।

बता दें कि, दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here