बिटकॉइन घोटाला मामले में ईडी ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को भेजा समन, मुंबई में पूछताछ जारी

0

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्‍पा शेट्टी के पति व बिजनेसमैन राज कुंद्रा को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने बिटकॉइन घोटाले के मामले में समन भेजा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राज कुंद्रा अपना बयान दर्ज कराने मुंबई स्थित ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं। जहां उनसे अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही इस मामले में मुख्‍य आरोपी अमित भारद्वाज को पुणे से गिरफ्तार किया जा चुका है।

PHOTO: Indian Express

इस घोटाले का मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज वेबसाइट बनाकर फर्जीवाड़े के जरिए घोटाले को अंजाम दिया था। इसे करीब 2200 करोड़ रुपए का घोटाला बताया जा रहा है। पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच और ईडी की टीम मामले की जांच कर रही है। पुणे पुलिस की क्राइम सेल और ईडी की जांच में पता चला कि राज कुंद्रा बिटकॉइन घोटाले को प्रमोट कर रहे थे। घोटाले के मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज को जांच टीम ने कुछ समय पहले पुणे से गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुणे पुलिस के शिंकजे में आ चुके आरोपी अमित भारद्वाज ने पूछताछ में राज कुंद्रा का नाम लिया है। जांच में पता चला है राज कुंद्रा के अलावा कई बॉलीवुड सितारे भी बिटकॉइन के जरिए पैसे कमा रहे थे। अमित भारद्वाज इन सितारों के पैसे बिटकॉइान में लगाता था। सूत्रों ने बताया कि अभी ये नहीं कहा जा सकता है कि राज कुंद्रा इस मामले में दोषी हैं या फिर सिर्फ एक निवेशक। ये सब बातें उनके बयान दर्ज होने के बाद ही सामने आ पाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here