दिल्लीः वकील को ब्लैकमेल कर 5 करोड़ रुपये मांगने के आरोप में डिजिटल न्यूज चैनल का मालिक गिरफ्तार

0

एक डिजिटल समाचार चैनल के मालिक को दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके के एक वकील को कथित तौर पर ब्लैकमेल करने और उससे पैसे उगाही करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। आरोपी वकील से पांच करोड़ रुपये की मांग कर रहें थे, रुपये नहीं देने पर स्टिंग ऑपरेशन के वायरल करने की धमकी दे रहे थे।

दिल्ली

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने गुरुवार को बताया कि आरोपी की पहचान अफसर अली (37) के तौर पर की गई है। वह नोएडा सेक्टर-78 का रहने वाला है। पुलिस ने कहा कि ग्रेटर कैलाश के निवासी अधिवक्ता ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि कुछ लोगों ने चैनल की ओर से उसका स्टिंग ऑपरेशन किया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन लोगों ने वकील से पांच करोड़ रुपए देने को कहा और पैसे नहीं देने पर रिकॉर्डिंग सार्वजनिक करने की धमकी दी। वकील ने पुलिस को यह भी बताया कि ये लोग उसके कार्यालय भी गए और उसके परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की। अधिकारी ने बताया कि ग्रेटर कैलाश पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि, ‘‘जांच के दौरान अली को गिरफ्तार किया गया। ऐसा पता चला है कि वह नोएडा के बाहर एक डिजिटल न्यूज चैनल चलाता है।’’ उन्होंने कहा कि अली का नाम दिल्ली और उत्तर प्रदेश में चोरी और धोखाधड़ी के कई मामलों में सामने आया है।

बताया जा रहा है कि, आरोपी स्टिंग ऑपरेशन में हाईप्रोफाइल लोगों के खिलाफ उल्टा-सीधा बयान ले लेते थे और फिर उसे चलाने की धमकी देते थे। अवैध वसूली करने के लिए उसने कुछ लोगों को काम पर रखा हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here