आगरा: चोटी काटने की अफवाह पर बुजुर्ग महिला की पीट-पीटकर हत्या

0

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में सोते समय महिलाओं की चोटी कटने की अफवाहों के बीच उत्तर प्रदेश के आगरा में चोटी काटने के शक में एक बुजुर्ग महिला की पीटकर हत्या कर दी गई। आगरा जिले के एक गांव में बुधवार(2 अगस्त) को चोटी काटने की अफवाह में चुड़ैल समझकर एक विधवा की लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला।पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।दरअसल, मंगलवार देर रात 62 वर्षीय मानदेवी शौच के लिए बाहर गईं थीं। अंधेरा होने के चलते वे रास्ता भटक गईं और बघेल समाज की बस्ती में पहुंच गईं। यहां चारपाई पर एक लड़की सो रही थी। उसी दौरान उस लड़की की नींद टूट गई और अचानक सफेद साड़ी में एक महिला को सामने देख युवती ने शोर मचा दिया।

युवती की आवाज सुनकर बस्ती के अन्य लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। उन्होंने महिला को चुड़ैल समझकर पीटना शुरू कर दिया। आनन-फानन में परिवार के लोग उसे आगरा के एक अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां प्राथमिक इलाज के बाद महिला को घर भेजा गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद गांव में दहशत और तनाव का माहौल है। डौकी थाना इंसपेक्टर डीपी शर्मा ने बताया कि महिला विक्षिप्त थी। उसके सिर में डंडा लग गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

लगातार आ रही है ऐसी घटनाएं

दिल्‍ली, हरियाणा और राजस्‍थान में महिलाओं को बेहोश कर रहस्‍यमयी तरीके से चोटी काटने की कई घटनाएं सामने आई हैं। इसमें रहस्‍य इस बात का है कि अधिकांश पीडि़तों ने यही कहा है कि उनको बेहोश कर चोटी काट ली गई। किसी ने भी पुख्‍ता तौर पर अभी तक आरोपी को देखने की बात नहीं की है। इस तरह के तकरीबन 50 मामले सामने आ चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here