कोरोना वायरस से दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना भारत, रूस को भी छोड़ा पीछे

0

भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता रहा है, हर दिन हजारों मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी के दौर में एक और बुरी खबर यह है कि भारत अब दुनिया में कोरोना वायरस (कोविड-19) से तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश बन गया है। पहले अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद भारत चौथे स्थान पर था, लेकिन पिछले कुछ दिनों में लगातार बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के मामले आने के कारण भारत में रूस से अधिक मामले हो गए हैं।

कोरोना वायरस

पूरी दुनिया से कोरोना वायरस (कोविड-19) के आंकड़े जुटाने वाले वर्ल्डो मीटर के अनुसार, रूस में अभी तक 6,81,251 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, वहीं ब्राजील में कोविड-19 के 15,78,376 मामले हैं और सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में हैं जिनकी संख्या 29,54,999 है।

भारत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में अब सिर्फ अमेरिका और ब्राजील से ही पीछे है। अमेरिका में इस ख़तरनाक बीमारी की चपेट में आने से अब तक 1 लाख 29 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। वहीं, ब्राजील में इससे 64 हज़ार से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है।

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में अभी तक 6,90,349 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जबकि संक्रमण से कुल 19,683 लोग की मौत हुई है। लेकिन दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का संकलन कर रहे अमेरिका के जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय का कहना है कि रुस में 6,80,283 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि भारत में 6,73,165, के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

ये आधिकारिक आंकड़े रविवार सुबह आठ बजे तक के हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, रविवार सुबह आठ बजे तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 6,73,165 मामले सामने आए हैं, वहीं देश में अभी तक 19,268 लोग की मौत हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here