कर्नाटक विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी ने जारी किया पार्टी का घोषणा पत्र, जानें मैनिफेस्टो की अहम बातें

0

कर्नाटक में अगले महिने विधानसभा चुनाव होने है और राज्य में सियासी बाजी जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार(27 अप्रैल) को राज्य में चुनाव के मद्देनजर को देखते हुए पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया।

कर्नाटक
photo- @INCKarnataka

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कृषि, शिक्षा, खेल, संस्कृति, ऊर्जा, चिकित्सा, सिचाई, ग्रामीण विकास, सामाजिक न्याय, पर्यटन और महिला सशक्तिकरण जैसे मुद्दों को शामिल किया है। पार्टी घोषणापत्र जारी करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी को भी निशाने पर लिया।

उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी अपने मन की बात करते हैं, लेकिन हमारे इस घोषणापत्र में कर्नाटक की जनता के मन की बात है।’ ये ऐसा घोषणा पत्र नहीं है जिसे बंद कमरे में 3-4 लोगों ने बनाया हो। इसे हर जिले और हर समुदाय के पास जाकर तैयार किया गया है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार ने जो वादा किया वह करके दिखाया। राहुल गांधी ने कहा कि हम कर्नाटक की विचारधार में विश्वास रखते हैं, जब कुछ कहें तो उसका मतलब हो। साथ ही उन्होंने कहा कि पांच साल पहले कर्नाटक की सरकार ने जो वादा किया था वो पूरा किया, हम और हमारी सरकार अपनी बात पर खरे उतरे।

घोषणा पत्र जारी करते राहुल गांधी के साथ राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद थे।बता दें कि, कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर एक चरण में 12 मई को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here