लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका: पार्टी नेता टॉम वडक्कन ने थामा बीजेपी का दामन

0

आगामी लोकसभा चुनाव से ठिक पहले कांग्रेस पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और केरल में पार्टी के प्रवक्ता रहे टॉम वडक्कन गुरुवार(14 मार्च) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। टॉम वडक्कन ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, सांसद अनिल बलूनी की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

टॉम वडक्कन
Photo: (The Indian Express/Anil Sharma)

इस मौके पर रविशंकर प्रसाद ने कहा, बीजेपी और पीएम मोदी नीतियों से प्रभावित होकर और कांग्रेस की नीतियों से परेशान होकर टॉम वडक्कन ने बीजेपी में आने का फैसला किया, हम उनका स्वागत करते हैं। बता दें कि केरल से आने वाले वडक्कन कांग्रेस पार्टी में महासचिव और सीनियर प्रवक्ता रहे हैं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद टॉम वडक्कन ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद सेना को लेकर कांग्रेस के स्टैंड से वे काफी दुखी थे और भारी मन से पार्टी छोड़ने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि देशप्रेम से समझौता नहीं किया जा सकता है। वडक्कन ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस में यूज एंड थ्रो कल्चर है और मुझे यह स्वीकार्य नहीं है। मैंने अपने जीवन के 20 साल कांग्रेस को दिये, लेकिन पार्टी में वंशवाद हावी होता जा रहा है।

टॉम वडक्कन केरल के त्रिशूर जिले से आते हैं। टॉम वडक्कन काफी लंबे से कांग्रेस में रहे हैं, वह पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सहायक रहे हैं। वडक्कन लंबे समय तक कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रहे हैं। राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद भी वह उनके करीबी माने जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here