नारियल जूस VS पाइन एप्पल: राहुल गांधी का मजाक उड़ाने के चक्कर में खुद गलती कर गए PM मोदी, देखें वीडियो

0

नई दिल्ली। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक गलत बयान दे बैठे। पीएम ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस नेता ने नारियल से जूस निकालने की बात कही है, लेकिन यहां तो मामला उल्टा पड़ गया। दरअसल, पीएम “पाइन एप्पल जूस” और “नारियल जूस” में फर्क समझने में गलती कर गए।

कांग्रेस का आरोप है कि राहुल ने ऐसा कहा ही नहीं है। राहुल ने नारियल की जगह पाइन एप्पल जूस का जिक्र किया था। मोदी गलत बयान देकर लोगों से झूठ बोलने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर सच को बताने के लिए पीएम मोदी और राहुल के भाषण का एक वीडियो भी शेयर किया है।

दरअसल, 28 फरवरी को राहुल गांधी ने मणिपुर में एक रैली की थी। इसमें उन्होंने कहा था कि यहां के सीएम अमेरिका जाएं। अमेरिका में एक शॉल खरीदें। उस शॉल पर लिखा हो मेड इन मणिपुर। इस काम को बढ़ाने के लिए हैंडिक्राफ्ट के काम करने वालों को सपोर्ट करना होगा। उनके लिए सड़कें बनानी होंगी। यहां आप नीबू उगाते हो। नारंगी उगाते हो। पाइन एप्पल(अनानास) उगाते हो। मैं चाहता हूं कि कोई लंदन जाए, वहां पाइन एप्पल पिए और डिब्बे पर देखे मेड इन मणिपुर।”

जबकि उत्तर प्रदेश की एक चुनावी रैली में बुधवार(1 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा था कि “एक कांग्रेस नेता(राहुल) हैं और मैं उनकी लंबी आयु के लिए प्रार्थना करता हूं, वे हाल ही में मणिपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। वहां उन्होंने किसानों से कहा कि वो नारियल से जूस निकालेंगे और लंदन भेजेंगे। हकीकत में नारियल में जूस नहीं पानी होता है और ये केरल में उगाया जाता है।”

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदीजी, थोडा तो जिम्मेवार बनिए। आपके झूठ का जूस सेंटर ज्यादा दिन नहीं चलने वाला है। उन्होंने ट्वीट किया कि मोदी जी यूपी में झूठ का जूस निकाल निकाल कर पिलाने की कोशिश कर रहे हैं। मोदी जी, सच का रस ही अलग होता है, आप क्या जाने।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here