जानिए अमानतुल्ला की इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किस के खिलाफ बोला?

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को पूरी तरह से नजरअंदाज करते हुए गुरुवार को ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान की इफ्तार पार्टी में शिरकत की।

अमानतुल्लाभाषा की खबर के अनुसार, कुमार विश्वास और अमानतुल्लाह के बीच लंबे समय से जंग जारी है। अमानतुल्लाह खान की यह इफ्तार पार्टी जामिया मिलिया इस्लामिया विश्विवद्यालय के लॉन में आयोजित की गई थी।

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ताकतों के खिलाफ बोलते हुए कहा कि, ‘कट्टरपंथी ताकतें देश में बढ़ रही हैं। मुझे उम्मीद है कि उन्हें मात दी जाएगी और सभी समुदाय के लोग शांति और सौहार्द के साथ रहेंगे।’

अमानतुल्ला खान की इस इफ्तार पार्टी को इसलिए भी विशेष तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि पूर्व में कुमार विश्वास पर अमानतुल्ला ने ही सवाल उठाया था। जिसके बाद पार्टी में कुमार के बीच नाराजगी की खबरें आई थी।

तब अमानतुल्ला के आरोपों के बाद पार्टी में लगभग दो फाड़ की स्थिति दिखाई दे रही थी। ओखला से विधायक अमानतुल्लाह ने कुमार विश्वास पर आरोप लगाने के बाद आम आदमी पार्टी की PAC कमिटी से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन बाद में पार्टी ने विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाकर पूरे मामले को सुलझाने का रणनीतिक प्रयास किया।

आपको बता दे कि पूर्व में आम आदमी पार्टी (आप) में मचे घमासान के बीच पार्टी से निलंबित किए गए विधायक अमानतुल्लाह खान को विधानसभा की समितियों में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई थी। AAP के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में खान को पार्टी से बुधवार(3 मई) को निलंबित किया गया था।

विधानसभा के सचिव प्रसन्न कुमार सूर्यदेवरा द्वारा साल 2017-2018 के लिए विधानसभा की समितियों के पुनर्गठन के लिए जारी आदेश में ओखला से विधायक खान को 6 समितियों में जगह दी गई है।

बता दें कि कुमार विश्वास ने पार्टी और पार्टी की टॉप लीडरशिप के काम करने के तरीके और फैसले पर सवाल उठाए थे, जिसके बाद पार्टी विधायक और PAC सदस्य अमानतुल्लाह खान ने कुमार विश्वास पर पार्टी तोड़ने और हड़पने के आरोप लगाते हुए विश्वास पर बीजेपी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here