लखनऊ में रयान जैसी घटना, स्कूल की छुट्टी के लिए पहली कक्षा के छात्र की हत्या का प्रयास, छात्रा ने चाकुओं से गोदा

0

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक स्कूल में गुरुग्राम (हरियाणा) के रयान इंटरनेशनल स्कूल जैसी घटना सामने आई है। स्कूल की ही एक छात्रा द्वारा टॉयलेट में पहली कक्षा के छात्र को चाकूओं से गोदकर हत्या का प्रयास किया गया है। हमले में घायल मासूम छात्र अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

PHOTO: Dainik Jagran

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक राजधानी के अलीगंज इलाके में पहली कक्षा के छात्र पर शौचालय में चाकू जैसी किसी धारदार चीज से कथित रूप से हमला किया गया। हमले में छात्र घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि छह वर्षीय रितिक को ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया गया है और उसकी हालत खतरे से बाहर है।

घटना त्रिवेणी नगर स्थित ब्राइटलैंड स्कूल के शौचालय में मंगलवार (16 जनवरी) को सुबह घटी। रितिक के पिता राजेश ने बताया कि उन्हें स्कूल द्वारा सूचित किया गया कि बेटा घायल है। उस पर किसी लड़की ने चाकू से हमला किया है। राजेश हाई कोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है।

घटना की सूचना मिलने पर अन्य बच्चों के अभिभावक भी स्कूल पहुंचे और स्कूल प्रशासन पर मामले पर लीपापोती करने का आरोप लगाया। संपर्क करने पर स्कूल की निदेशक वीना व्यास ने बताया कि रयान इंटरनेशनल स्कूल की घटना के मद्देनजर सभी एहतियात बरत रहे हैं। हम यह भी पता कर रहे हैं कि कहीं यह घातक गेम ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ का नतीजा तो नहीं है।

उन्होंने कहा कि 70 सीसीटीवी कैमरे स्कूल में लगे हैं। फुटेज देखी जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हमलावर की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। गौरतलब है कि गुडगांव के रयान इंटरनेशनल स्कूल में पिछले साल सात वर्षीय छात्र मृत पाया गया था। उस पर भी किसी धारदार हथियार से हमला किया गया था। स्कूल के ही 16 वर्षीय एक छात्र पर अपराध को अंजाम देने का आरोप लगा।

घायल छात्र के फोटो सोशल मीडिया और समाचार चैनलों पर वायरल होने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने आज स्कूल को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा कि क्यों ना उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। सिंह ने बताया कि स्कूल ने हमारे कार्यालय को इस घटना की जानकारी नहीं दी। इसका स्पष्टीकरण मांगा गया है।

दैनिक जागरण के मुताबिक छात्र ने बताया कि दीदी मारते समय बार-बार यही कह रही थी कि स्कूल में छुट्टी के लिए तुम्हारी हत्या जरूरी है। जागरण के मुताबिक एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि आरोपित 11 वर्षीय कक्षा सात की छात्रा है, उसकी देर रात शिनाख्त कर ली गई है। घायल छात्र ने फोटो देखकर उसे पहचाना है। प्रारंभिक पूछताछ हुई है। रात में हिरासत में लेकर पूछताछ नहीं की जा सकती, इसलिए गुरुवार को पूछताछ की जाएगी।

छात्र के बयान के अनुसार छात्रा ने द्वितीय तल पर स्थित स्टाफ बाथरूम में छात्र को बंद करके सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। आरोपित छात्रा ने पहले छात्र के सिर पर वाइपर से हमला किया, जब वह गिर गया तो मुंह में कपड़ा ठूंसकर छात्र के हाथ पीछे की ओर बांध दिए। इसके बाद सिर, सीने और पेट में चाकू से तीन वार किए और दुपट्टे से गला कसकर उसकी जान लेने का प्रयास किया। जब छात्र अचेत हो गया तो उसे मरा समझकर आरोपित छात्रा ने बाथरूम में बाहर से कुंडी लगाई और फरार हो गई।

 

 

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here