अर्नब गोस्वामी को झटका, र‍िपब्‍ल‍िक लॉन्च होने के 10 दिन के अंदर ही बिजनेस रिपोर्टर चैती नरुला ने दिया इस्तीफा

0

वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने बड़े ही धमाके के साथ अपने नए इंग्लिश चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ को लॉन्च किया था। लेकिन चैनल लॉन्च होने के मात्र 10 दिन के अंदर ही गोस्वामी को बड़ा झटका लगा है। सूत्रों के मुताबिक, ‘नैतिक आधार’ पर वरिष्ठ बिजनेस रिपोर्टर चैती नरुला ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है, वहीं कुछ अन्य सूत्र निजी कारणों का हवाला दे रहे हैं।

हालांकि, चैती ने खुद इस्तीफे की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि उन्होंने ‘नैतिक आधार’ पर ‘रिपब्लिक’ से इस्तीफा दिया है। वहीं, चैनल के सूत्रों ने बताया है कि अर्नब गोस्वामी लोगों को यह विश्वास दिला रहे हैं कि उन्होंने खुद चैती को निकाल दिया है, लेकिन चैती के करीबी सूत्रों ने इन खबरों को खारिज करते हुए कहा कि नरुला रिपब्लिक लॉन्च होने के समय से ही हैं तो अर्नब उन्हें क्यों निकालेंगे?

चैनल के सूत्रों ने बताया कि चैती के अलावा चैनल के संपादकीय और तकनीकी विभाग के कई अन्य कर्मचारियों ने अर्नब गोस्वामी के साथ काम को असहनीय करार दिया है। बता दें कि नरुला ने इससे पहले ईटी नाउ, सीएनएन-आईबीएन और वॉयन में बतौर बिजनेस रिपोर्टर और एंकर के तौर पर काम कर चुकी हैं।गौरतलब है कि वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी का नया चैनल Republic TV इसी महीने 6 मई को लॉन्च हुआ था। रिपब्लिक चैनल के जरिए अर्नब गोस्वामी भी जोरदार तरीके से वापसी कर चुके हैं। अर्नब ने आते ही अपने पहले शो में राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव और मोहम्मद शहाबुद्दीन के बीच बातचीत का एक टेप रिलीज कर सनसनी फैला दी।

इसके बाद कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर हत्याकांड मामले में एक फोन टैप चलाकर अपने चैनल की धमाकेदार शुरूआत दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, अर्नब का चैनल उनकी कंपनी एआरजी आउटलियर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड का हिस्सा है।

अगले स्लाइड में पढ़ें, चैनल के मालिकाना हक को लेकर विवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here