CBSE आज जारी करेगा कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट, केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी

0

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा 12वीं एवं 10वीं कक्षा की कौन सी बोर्ड परीक्षा कब होंगी, इसकी पूरी डेटशीट आज शनिवार शाम 5 बजे जारी की जाएगी। इस संबंध में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके जानकारी दी है।

CBSE
Representational image

केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘कोरोना वायरस (Covid-19) संकट के चलते सीबीएसई की बची हुई परीक्षाओं की अनिश्चितता बनी हुई थी। आज यह अनिश्चितता दूर करते हुए और विद्यार्थियों की उत्सुकता को देखते हुए, हम कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेट शीट शाम 5 बजे जारी कर रहे हैं।’ केंद्रीय मंत्री ने इस ट्वीट के साथ स्टूडेंट्स, पैरेंट्स, टीचर्स को आज, यानी शनिवार 16 मई 2020 को शाम 5 बजे उनके साथ ट्विटर पर जुड़े रहने की अपील की है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि, “लंबे समय से सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की तिथि का इंतजार था, इन परीक्षाओं की तिथि एक जुलाई से 15 जुलाई के बीच में निश्चित कर दी गई है। मैं इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।”

गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले सीबीएसई ने ये घोषणा की थी कि 10वीं व 12वीं के बचे हुए पेपर्स की परीक्षा 1 से 15 जुलाई 2020 के बीच ली जाएगी। इस दौरान केवल शेष रह गई परीक्षाएं करवाई जाएंगी। छात्र जिन परीक्षाओं को पहले दे चुके हैं उन्हें दोबारा नहीं लिया जाएगा। दसवीं की शेष रह गई बोर्ड परीक्षाएं केवल उत्तर पूर्वी दिल्ली के उन छात्रों के लिए करवाई जा रही हैं जो पहले इन परीक्षाओं में शामिल नहीं हो सके थे।

Previous articleराहुल गांधी बोले- आर्थिक पैकेज पर पुनर्विचार करें मोदी, मजदूरों और गरीबों के खाते में डालें पैसे
Next article“क्या सरकार का काम सिर्फ बयानबाजी करना रह गया है?”, औरैया हादसे पर बोलीं प्रियंका गांधी वाड्रा