प्रद्युम्न हत्याकांड की होगी CBI जांच, 3 महीने के लिए रयान स्कूल को हरियाणा सरकार ने कब्जे में लिया

0

गुरुग्राम के भोंडसी स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की बेरहमी से गला काटकर हत्या मामले की सीबीआई जांच होगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार(15 सितंबर) को प्रद्युम्न के परिवार से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में इस बात की जानकारी दी। बता दें रयान स्कूल में 8 सितंबर को छात्र प्रद्युम्न की हत्या कर दी गई थी।

(Sanjeev Verma/HT Photo)

साथ ही सीएम खट्टर ने बताया कि सरकार रयान स्कलू को तीन महीने के लिए अपने कब्जे में लेगी। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र सरकार को इस मामले की सीबीआई जांच के लिए सिफारिश करेगी। साथ ही स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए तीन महीने के लिए उसके अधिग्रहण की भी बात कही है।

बता दें कि इससे पहले शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने गुरुवार(14 सितंबर) को इस सिलसिले में विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव केके खंडेलवाल ने कहा था कि सरकार रयान स्कूल को टेकओवर कर सकती है।

सीएम मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को प्रद्युम्न के परिवारजनों से मिलने उनके घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रद्युम्न के पिता और माता से मिले। इस दौरान सीएम खट्टर की आंखें नम हो गईं। मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह घटना अतिनिंदनीय है, इससे लोगों में रोष है।

उन्होंने कहा कि आज मैं परिवार से मिला हूं। लोगों की मांग को देखते हुए सीबीआई के लिए हम तैयार हैं। उन्होंने कहा कि आज शाम को इस मामले में जांच एजेंसी को एक पत्र भेजा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार तीन महीने के लिए स्कूल प्रशासन को अपने हाथ में ले लिया है।

बता दें इस मामले में प्रद्युम्न के पिता ने अपने बेटे की हत्या की सीबीआई जांच और स्कूलों में सुरक्षा की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार(11 सितंबर) को केंद्र, हरियाणा सरकार, मानव संसाधन मंत्रालय, CBSC, सीबीआई और रयान स्कूल को नोटिस जारी कर तीन हफ्ते में जवाब मांगा है।

गौरतलब है कि गुरुग्राम स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार(8 सितंबर) सुबह दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया। पुलिस ने हत्या के प्रयास के आरोप में बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में कंडक्टर ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here