दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के आवास पर सीबीआई की छापामारी, केजरीवाल ने पूछा- PM मोदी चाहते क्या हैं?

0

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच का सामना कर रहे दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। सत्येंद्र जैन के अावास पर बुधवार (30 मई) सुबह से सीबीआई ने छापामारी की है। सत्येंद्र जैन पर गलत ढंग से नौकरी देने का आरोप है। सत्येंद्र जैन ने खुद ट्वीट कर छापेमारी की पुष्टि की है। सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर लिखा है कि पीडब्ल्यूडी विभाग में क्रिएटिव लोगों को नियुक्त करने के लिए सीबीआई ने मेरे घर पर रेड की है।

जैन ने अपने आधिकारिक टिवटर अकाउंट पर ट्वीट कर लिखा, “स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक और अन्य परियोजनाओं के डिजाइन के लिए मैंने ‘क्रिएटिव डिजायनर टीम’ की सेवाएं लीं थी और इस टीम से जुड़े सभी लोगों को सीबीआई ने वहां से चले जाने को मजबूर कर दिया।”

वहीं, दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा है, “सत्येंद्र जैन के घर सुबह सुबह सीबीआई की रेड चल रही है। आरोप है कि उन्होंने स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक आदि के डिजाइन के लिए ‘क्रिएटिव डिजायनर टीम’ की सेवाएं लीं। पूर्व एलजी नजीब जंग ने जाते जाते CBI को ये मामला सौंपा था। जंग की एक अन्य शिकायत को दो दिन पहले सीबीआई क्लोज़ कर चुकी है।”

सिसोदिया ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है, “नीति आयोग की रिपोर्ट में दिल्ली सरकार के इस ‘क्रिएटिव टीम मॉडल’ से सीखने की बात कही गई है। प्राइवेट अस्पतालों की मुनाफाखोरी के खिलाफ सत्येंद्र जैन की सख्त नीतियां जब जनता में चर्चा में हैं तो सीबीआई रेड करा दो। इन लॉबियों से आम आदमी पार्टी नही डरने वाली।”

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी तुरंत इस पर ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में इसके लिए सीधे-सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है। केजरीवाल ने लिखा कि पीएम मोदी चाहते क्या हैं?

बता दें कि सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि अनुभवहीन लोगों को बेहतरीन कह कर पीडब्लयूडी में क्रिएटिव टीम में लाया गया। लगभग दो दर्जन लोगों को बिना अनुमति के बड़ी-बड़ी रकम की सैलरी के तौर पर दी गई, जिसके चलते सरकार को करोड़ों का घाटा हुआ। साथ ही आरोप है कि उन्होंने उपराज्यपाल से भी इस टीम को बनाने की अनुमति नहीं ली गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here