99 लाख रुपए का लोन पास कराने के लिए मांगे 2.70 लाख रुपए, CBI ने HDFC बैंक के दो अधिकारी को किया गिरफ्तार

0

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 99 लाख रूपये का ऋण मंजूर करने के लिए 2.70 लाख रूपये की कथित रूप से रिश्वत मांगने को लेकर एचडीएफसी बैंक के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि पुणे जिले में एचडीएफसी बैंक की बारामती शाखा के दो अधिकारियों ने मोल-भाव के बाद रिश्वत की रकम घटाकर सवा दो लाख की थी। सीबीआई ने एक शिकायत पर शाखा के संपर्क प्रबंधक (Relationship Manager) के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा, ‘‘आरोप है कि शिकायतकर्ता को पुणे में एचडीएफसी की बारामती शाखा से 99 लाख रूपये का ऋण मंजूर करने के लिए संपर्क प्रबंधक ने उससे 2.70 लाख रूपये रिश्वत मांगी थी। आरोपी ने अपने कनिष्ठ (ग्रामीण बिक्री कार्यकारी) को शिकायतकर्ता से रिश्वत लेने भेजा।’’

प्रवक्ता के अनुसार रिश्वत की खबर पाकर एजेंसी ने जाल बिछाया और ग्रामीण बिक्री कार्यकारी को शिकायतकर्ता से दो लाख रूपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। प्रवक्ता के मुताबिक, एजेंसी ने बाद में संपर्क अधिकारी को भी गिरफ्तार किया। एजेंसी ने बारामती में आरोपियों के कार्यालय और आवासीय परिसरों की तलाशी ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here