बिहार: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के पुश्तैनी मकान पर चला बुलडोजर

0

कभी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सबसे करीबी रहे जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पूर्व नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बक्सर स्थित उनके मकान पर बुलडोजर चला दिया गया। बक्सर के अहिरौली में प्रशांत किशोर के पैतृक घर पर शुक्रवार को प्रशासन ने बुलडोजर चलाया। 10 मिनट में ही प्रशासन के बुलडोजर ने प्रशांत किशोर के घर का बाउंड्री वाल और किवाड़ उखाड़ दिया।

प्रशांत किशोर

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, अहिरौली के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के किनारे बने प्रशांत किशोर के पुश्तैनी घर के बाहर की दीवार को बुल्डोजर के जरिए तोड़ दिया गया। प्रशां‍त किशोर के मकान पर जैसे ही प्रशासन का बुलडोजर चलना शुरू हुआ तो आसपास के लोग वहां जुट गए। रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना का किसी ने विरोध भी नहीं किया, क्यों कि इसका कोई खास राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जा रहा है।

ख़बर के मुताबिक, राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के चौड़ीकरण के दौरान अधिग्रहित भूमि को खाली कराए जाने के लिए प्रशासन लगातार अभियान चला रहा है। इसी क्रम में पीके के पुश्तैनी मकान की बाउंड्री को तोड़ा गया। यह मकान उनके पिता स्वर्गीय डॉ. श्रीकांत पांडेय के द्वारा बनाया गया था हालांकि, अब यहां प्रशांत किशोर नहीं रहते।

प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक, एनएच-84 के चौड़ीकरण के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वारा अधिग्रहीत की गई पुश्तैनी मकान की इस भूमि का मुआवजा प्रशांत किशोर ने अब तक नहीं लिया है।

बता दें कि, एक समय प्रशांत किशोर बिहार के मुख्मंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी रहे हैं और जनता दल यूनाइटेड के उपाध्यक्ष भी रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here