ब्रिटिश PM थेरेसा मे का एलान- ‘8 जून को ब्रिटेन में होगा आम चुनाव’

0

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने मंगलवार(18 अप्रैल) को चौंकाने वाला फैसला लेते हुए 8 जून को देश में आम चुनाव कराने की घोषणा की है। थेरेसा मे ने चुनाव जल्दी कराने का निर्णय उस वक्त किया है जब ब्रिटेन, यूरोपीय संघ छोड़ने के मसले पर समझौते की तैयारी कर रहा है।

फोटो: साभार

थेरेसा मे ने कहा कि हमें आम चुनाव की जरूरत है और जल्द ही इसकी जरूरत है। विस्तृत बातचीत शुरू होने से पहले इस वक्त हमारे पास चुनावी प्रक्रिया को पूरा कराने के लिए मौका है। थेरेसा ने यह फैसला कर ब्रिटेन की राजनीति को चौंका दिया।

Also Read:  मोदी का विदेश वाला नजरिया देश में क्यों नहीं, आखिर क्या मजबूरी है?

उन्होंने कहा कि ब्रिटेन ने मतदान के माध्यम से ईयू छोड़ने का मतादेश दिया। देश को स्थिर और मजबूत सरकार की जरूरत है। मेरी अगुवाई में सरकार ने शानदार तरीके से काम किया है। लेबर पार्टी और अन्य दल हमेशा ही विरोधी रही हैं।

Also Read:  पद्म पुरस्कारों के लिए होगी पैरालंपिक पदक विजेताओं के नाम की सिफारिश

टेरीज़ा मे ने कहा कि हमारा इरादा है कि सरकार को आम चुनाव बुलाना चाहिए। ब्रिटेन को स्थायित्व चाहिए। ब्रिटेन यूरोपीय संघ से बाहर आ रहा है और उस फैसले को बदला नहीं जा सकता है। बता दें कि पिछले वर्ष जून में ब्रिटेन के ब्रेक्जिट के पक्ष में मतदान करने के बाद टरीसा मे पीएम बनी थीं।

Also Read:  CM शिवराज सिंह चौहान के काफिले की वजह से लगा जाम, एक युवक की मौत

ओपिनियन पोल में वह 50 प्रतिशत के साथ सबसे आगे चल रही हैं। वहीं, उनके मुख्य प्रतिद्वंदी जेरेमी कोर्बिन को ओपिनियन पोल में 14 फीसदी मत मिले। थेरेसा को जल्दी चुनाव कराने के लिए संसद का दो-तिहाई समर्थन चाहिए होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here