VIDEO: मुख्यमंत्री योगी के काफिले पर छात्रों का हल्ला बोल, दिखाए काले झंडे, दरोगा समेत 6 सिपाही निलंबित

0

लखनऊ में छात्रों ने मुख्यमंत्री योगी के काफिले को रोकने की कोशिश की जिसके चलते 14 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये छात्र मुख्यमंत्री के सामने सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के कारण प्रर्दशन कर रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने मुख्यमंत्री योगी के काफिले पर उस समय हल्ला बोल दिया जब वह एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे। इस बीच इन लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने मुख्यमंत्री योगी के काफिले को काले झंडे दिखाए व मुख्यमंत्री के विरोध में मुर्दाबाद के नारे लगाए।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, इस मामले की गम्भीरता को लेते हुए मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक होने के बाद दरोगा समेत छह सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है जबकि, प्रदर्शन कर रहे 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

छात्र नेता अनिल यादव (मास्टर) का कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने करीब 25 लाख रुपए इस कार्यक्रम में छात्रों के बजट से खर्च किए हैं। यह छात्रों के पैसे का दुरुपयोग है। मुख्यमंत्री को कार्यक्रम में नहीं आना चाहिए था।

मौके पर पहुंची पुलिस ने 14 छात्रों को हिरासत में भी ले लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हिंदवी स्वराज दिवस समारोह में शामिल होने लखनऊ विश्वविद्यालय पहुंचे थे जब ये घटना हुई। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्यपाल राम नाईक भी पहुंचे थे। विश्वविद्यालय गेट से थोडी दूर पहले ही छात्रसभा के कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले को रोक लिया। वे गाडियों के आगे लेट गए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस कार्यक्रम में कहा कि कुछ वामपंथी विचारधारा के छात्र भटक गए हैं। यह छात्र आज काला झंडे दिखा रहे थे। इन्हें हिंदवी स्वराज के कार्यक्रम से दिक्कत है। यह छात्र पश्चिम सभ्यता से प्रभावित हैं। इन्हें विदेश से फंडिंग की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here