जयपुर: विरोध के डर से PM मोदी की रैली में काले कपड़े वालों को नहीं मिली एंट्री

1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र और राजस्थान सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने वाले लोगों से मिलने के लिए शनिवार (7 जुलाई) को जयपुर पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री इस दौरे के दौरान 13 शहरी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। इनकी कुल लागत 2100 करोड़ रुपए होगी। इसके साथ ही वे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जहां राज्य भर से करीब सवा दो लाख सरकारी योजनाओं के लाभार्थी पीएम मोदी से सीधे संवाद करने के लिए जयपुर आए हुए हैं। लेकिन पीएम मोदी-लाभार्थी जनसंवाद में पुलिस की परेशानी काले रंग ने बढ़ा दी है।

दरअसल, काले कपड़े पहनकर आए लाभार्थियों को सभास्थल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। सुरक्षाकर्मी चेकिंग पॉइंट पर ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखा रहे हैं। यहां तक की काली रंग की पेंट पहनकर आने वाले व्यक्ति को भी सभास्थल में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। दरअसल विरोध के डर से चेकिंग पॉइंट पर तैनात पुलिसकर्मियों विशेष हिदायत दी गई है कि जो भी काला वस्त्र पहन रखा हो तो उसे सभास्थल में घुसने नहीं दिया जाए। यहां तक की कोई महिला काला दुपट्टा लेकर पहुंची है तो उसे भी प्रवेश नहीं मिल रहा। ये लाभार्थी अलग-अलग जिलों से प्रधानमंत्री से संवाद करने के लिए पहुंचे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी की सभा में कोई काला रुमाल ले लिया है तो कोई काला मोजा पहन लिया है, कोई काला पैंट पहन लिया है तो कोई काली शर्ट। किसी ने काला मफलर लगा लिया है तो कोई काला दुपट्टा, लेकिन हर किसी के काले कपड़े को उतरवाया जा रहा है। यहां तक कि पुरुषों की काली बनियान भी निकलवाने का मामला सामने आ रहा है। यहां तक काला बुर्का पहनकर आने वाली मुस्लिम महिलाओं को भी लौटना पड़ रहा है।

ABP न्यूज के मुताबिक जयपुर से कौशल विकास योजना के 60 छात्रों को भी इसलिए सभा स्थल पर जाने से रोक दिए गया, क्योंकि इन 60 में से एक युवा ने काली बनियान पहन रखी थी। कौशल विकास योजना के जिस युवक की बनियान उतरवाई गई उसका कहना है कि इसके बाद भी उसे और उसके साथियों को एंट्री नहीं मिली। रैली स्थल से लौटाए गए एक व्यक्ति ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि उसे इसलिए वहां से लौटा दिया गया, क्योंकि वो ब्लैक पैंट पहनकर वहां पहुंचा था और इसी वजह से उसे उसके साथी के साथ भगा दिया गया।

Pizza Hut

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here