#ABPExitPoll: ABP-CSDS एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में BJP को 117 और कांग्रेस को 64 सीटें मिलने की उम्मीद

0

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम दौर के लिए गुरुवार (14 दिसंबर) को मतदान खत्म हो गया है। वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हुई जो शाम 5 पांच बजे तक चला। गुजरात में दो चरणों में 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को वोटिंग हुई। इस बीच ABP न्यूज ने गुजरात का एग्जिट पोल खत्म हो गया है।

ABP-CSDS के एग्जिट पोल में भी बीजेपी को बड़ी जीत मिल रही है। एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 117 सीटों के साथ बहुमत मिल रहा है, जबकि हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी और अल्पेश ठाकोर जैसे युवाओं के भरोसे जंग लड़ रही कांग्रेस को सिर्फ 64 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है।

इस एग्जिट पोल में क्षेत्रवार नतीजे बताया जा रहा है। सबसे पहले सौराष्ट्र और कच्छ के नजीते सामने आ गए हैं जिसमें बीजेपी बाजी मारती नजर आ रही है। सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र में BJP को 49% वोट शेयर और 41% वोट शेयर कांग्रेस के खाते में जाता नजर आ रहा है। बता दें कि सौराष्ट्र कच्छ में सबसे ज्यादा 54 सीटें हैं।

सौराष्ट्र-कच्छ इलाके के एग्जिट पोल के नतीजे के मुताबिक सौराष्ट्र-कच्छ के वोट शेयर को सीटों में बदलें तो 34 सीटें बीजेपी और 19 सीटें कांग्रेस के खाते में जा सकती हैं। वहीं एक्जिट पोल के मुताबिक दक्षिण गुजरात में बीजेपी 52%, कांग्रेस 40% और अन्य को 08% वोट शेयर मिल रहा है। इन वोट शेयर को सीटों में बदलें तो BJP को 24, कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।

इसके अलावा उत्तर गुजरात की 53 सीटों पर बीजेपी को 49%, कांग्रेस को 42% वोट शेयर मिल रहे हैं। इन्हें सीटों में बदलें तो BJP-35, कांग्रेस को 18 सीटें पा सकती है। यहां भी बीजेपी को बढ़त मिलता दिख रहा है।

टाइम्स नाउ-VMR एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में BJP को मिल सकती हैं 109 सीटें

#ABPExitPoll: ABP-CSDS न्यूज एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में एक बार फिर BJP की बन सकती है सरकार
 
कुल सीट- 182
 
BJP- 49% (सीट-117)
कांग्रेस- 41% (सीट-64)
अन्य- 10% (सीट-1)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here