VIDEO: किसान आंदोलन को लेकर BJP विधायक का विवादित बयान, कहा- चिकन बिरयानी खाकर बर्ड फ्लू फैला रहे किसान

0

राजस्थान के कोटा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक मदन दिलावर ने देशभर में हो रहे किसान आंदोलन को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि किसान प्रदर्शन स्थल पर चिकन खाकर देश में बर्ड फ्लू फैलाने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने किसानों को चोर और आतंकवादी तक बता दिया। उनके इस बयान का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं।

किसान आंदोलन

भाजपा विधायक ने ये कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि देश को नष्ट करने की इच्छा रखने वाले उग्रवादी और लुटेरे केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों में संभवत: शामिल हो गए हैं। विधायक ने आरोप लगाया कि ‘तथाकथित’ किसानों को देश की चिंता नहीं है, वे स्वादिष्ट व्यंजनों के अलावा अन्य ‘विलासिताओं’ का आनंद ले रहे हैं और ‘पिकनिक मना रहे हैं’।

मदन दिलावर ने एक वीडियो में बयान दिया कि प्रदर्शनकारी किसान प्रदर्शन स्थल पर मुर्गे-मुर्गियों का मांस और बिरयानी खाकर बर्ड फ्लू फैलाने का ‘षड्यंत्र’ रच रहे हैं। यह बर्ड फ्लू फैलाने की साजिश है। इनमें आतंकवादी, चोर, डकैत भी हो सकते हैं और ये किसानों के भी दुश्मन हो सकते हैं। ये देश को बर्बाद करना चाहते हैं।’

राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी विधायक के इस बयान की कड़ी निंदा करते हुए इसे ‘शर्मनाक’ टिप्पणी बताया और कहा कि यह ‘बीजेपी की विचारधारा को दर्शाती’ है।

बता दें कि, दिल्ली में डेढ़ महीने से अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन कर रहे किसानों के साथ केंद्र सरकार लगातार वार्ता कर समस्या को सुलझाने का प्रयास कर रही है। इस बीच भाजपा नेता मदन दिलावर का यह विवादित बयान राजनीति को गर्माने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here