VIDEO: BJP विधायक का विवादास्पद बयान, युवाओं से बोले- ‘लड़की अगर इनकार करे तो मुझे बताओ, मैं उसका ‘अपहरण’ कर आपके हवाले कर दूंगा’

1

महाराष्‍ट्र में दही-हांडी उत्सव के दौरान मुंबई की घाटकोपर पश्चिम विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक राम कदम के दिए गए एक विवादास्पद बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे कहते हुए नजर आ रहे हैं कि तुमको यदि लडकी पसंद है तो उसे भगाकर यानी अपहरण कर लाने में मैं मदद करूंगा। उन्होंने युवाओं को स्पष्ट रूप से कहा कि आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, अगर वह आपके प्रस्ताव को ठुकराती है तब भी मैं उसका ‘‘अपहरण’’ कर लूंगा। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर बीजेपी विधायक की जमकर खिंचाई हो रही है।

विधायक राम कदम के इस बयान का वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया है। एनसीपी ने विधायक राम कदम को बीजेपी का ‘रावणी चेहरा’ करार दिया है। उधर, मामला तूल पकड़ने के बाद विधायक राम कदम ने वायरल वीडियो पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मेरे कहने का मतलब वह नहीं था, उस वक्त माहौल हल्का-फुल्का था। कुछ राजनीतिक दल वीडियो के सहारे राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, वायरल वीडियो में बीजेपी विधायक राम कदम कह रहे हैं, ‘आप (युवा) किसी भी काम के लिए मुझसे मिल सकते हैं। साहब, मैंने उसे प्रपोज किया है लेकिन वह इनकार कर रही है, प्लीज मदद करो। मैं निश्चित रूप से आपकी मदद करूंगा, 100 प्रतिशत मदद करूंगा। अपने माता-पिता के साथ (मेरे पास) आइए। अगर माता-पिता इस पर रजामंदी देते हैं तो मैं क्या करूंगा? मैं उस लड़की का अपहरण कर लूंगा और उसे (शादी के लिए) आपके हवाले कर दूंगा। मेरा फोन नंबर लो और मुझसे संपर्क करो।’

रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार रात दही-हांडी का आयोजन करने वाले घाटकोपर से बीजेपी विधायक राम कदम उत्सव देखने पहुंचे लोगों को संबोधित कर रहे थे। उसी दौरान उन्होंने ये विवादित बयान दिया। बीजेपी विधायक के इस विवादित बयान का वीडियो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।इस वीडियो के बारे में पूछे जाने पर विधायक ने कहा कि उनके बयान को पूरे संदर्भ के साथ नहीं दिखाया गया।

उन्होंने कहा कि वीडियो आधा ही दिखाया जा रहा है, अगर पूरा वीडियो को दिखाया गया होता, तो लोगों को असली मतलब समझ में आता। विधायक ने कहा कि अगर कुछ आपत्तिजनक होता तो वहां मौजूद पत्रकारों ने इस पर ध्यान दिया होता। उन्होंने ऐसा नहीं किया क्योंकि उन्होंने मेरा पूरा भाषण सुना कोई छोटा सा वीडियो क्लिप नहीं। विपक्ष के नेता ट्विटर पर 40 सेकेंड का वीडियो वायरल कर रहे हैं। इससे गलत छवि बन रही है।

राम कदम का कहना है कि विपक्ष वीडियो को लेकर बेकार की राजनीति कर रहा है। हांलाकि, उन्होंने ये भी कहा कि अगर उनकी बात से किसी को बुरा लगा हो तो वो खेद जताते हैं। वहीं, उनके विवादित बयान पर राकांपा की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। राकांपा ने कहा कि इस तरह की टिप्पणियां सत्तारूढ़ पार्टी के ‘‘रावण-सरीखे’’ चेहरे को सामने लेकर आई हैं। महाराष्ट्र राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि कदम लड़कियों के अपहरण के बारे में बोल रहे थे।

 

Pizza Hut

1 COMMENT

  1. ye log mahilaon ki kitni izzat karte hai ye saaf dikhta hai…..

    Agar kahi kisi ko inki beti pasand aagayi tab ye kya karenge…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here