मध्य प्रदेश: नहीं मिला टिकट तो नाराज बीजेपी नेता ने पार्टी कार्यालय के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस मामले की जांच में जुटी

0

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 28 नवंबर को वोटिंग की जाएंगी, जबकि वोटो की गिनती 12 दिसंबर को होगी। वहीं, राज्य में चुनाव से पहले टिकट बंटवारे को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। बीजेपी के कई बड़े नेता को इस बार पार्टी से टिकट नहीं दिया है, जिससे नाराज कई नेता कांग्रेस में शामिल हो गए। इसी बाच, गुरुवार को जबलपुर में बीजेपी कार्यालय के बाहर एक प्रत्याशी ने टिकट नहीं मिलने पर नाराज होकर पार्टी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और बाद में आत्मदाह का प्रयास किया।

Congress 36 Advertisement

मध्य प्रदेश

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि वरिष्ठ नेता अवतार सिंह दोपहर करीब 12.30 बजे बीजेपी ऑफिस के बाहर पहुंचे। वहां उन्होंने पार्टी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस के मताबिक अवतार सिंह अपने साथ केरोसीन लेकर पहुंचे थे। अवतार सिंह ने जबलपुर पश्चिम से किसी अन्य प्रत्याशी को दिए गए टिकट का विरोध किया साथ ही उन्होंने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए।

Congress 36 Advertisement

अवतार सिंह ने आरोप लगाया कि बब्बू सिंह को गलत तरीके से बीजेपी ने टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि इस बात की जांच कराई जानी चाहिए कि एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर कुछ ही वर्षों में मामूली ड्राइवर से करोड़पति कैसे बना। फोन पर अवतार सिंह ने कहा, ‘मैं पिछले कई वर्षों से इस पार्टी के लिए काम कर रहा हूं। मैंने बीजेपी को हर तरह से सपॉर्ट किया लेकिन पार्टी ने मुझे नींबू की तरह निचोड़कर फेंक दिया।’

पुलिस ने बताया कि अवतार सिंह ने अपने ऊपर केरोसीन डाला और आग लगाने का प्रयास किया लेकिन उन्हें बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया। इसी दौरान वह बेहोश हो गए। उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सूत्रों का कहना है कि अवतार सिंह जबलपुर पश्चिम से बीजेपी से टिकट मांग रहे थे, लेकिन पार्टी ने ‘बब्बू’ को को उम्मीदवार बनाया किया।

बता दें कि 28 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि वोटो की गिनती 12 दिसंबर को होगी। गौरतलब है कि कांग्रेस पिछले 15 साल से मप्र में सत्ता से बाहर है। इस बार माना जा रहा है कि प्रदेश में शिवराज सिंह के खिलाफ एक माहौल है। कांग्रेस इसी माहौल का फायदा उठाना चाहती है। राहुल गांधी इस चुनाव प्रचार में पूरी तरह से सक्रिय हैं।

Congress 36 Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here