पद्मावती विवाद: मनोहर लाल खट्टर से नाराज सूरज पाल अम्मू ने हरियाणा BJP मीडिया प्रमुख पद से दिया इस्तीफा

0

‘पद्मावती’ को लेकर देश भर में जारी घमासान के बीच फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का सिर लाने वाले को 10 करोड़ रुपये का ईनाम देने की घोषणा करने वाले हरियाणा बीजेपी के मीडिया प्रभारी सूरज पाल अमू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार सूरजपाल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कट्टर से नाराज हैं।

(Express Photo/Gajendra Yadav)

बता दें कि बीजेपी नेता ने पिछले दिनों कहा था कि फिल्म की हीरोइन दीपिका पादुकोण और निर्माता संजय लीला भंसाली का सिर कलम करने वाले को 10 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा। उन्होंने फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का रोल करने वाले रणवीर सिंह के पैर तोड़ने की धमकी भी दी थी। इसके बाद बीजेपी ने उन्हें एक नोटिस जारी किया था।

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक अम्मू बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभास बराला को चिट्ठी लिख अपना इस्तीफा दिया है। उन्होंने इस चिट्ठी में लिखा है कि मुख्यमन्त्री मनोहर लाल जी द्वारा किये गये व्यवहार से मन व्यथित है। सगंठन ने जो सम्मान व पद आपने मुझे दिया ओर सगंठन ने जो भी कार्य मुझे दिया वो मैंने दिल से किया।

उन्होंने आगे लिखा है कि हरियाणा के ही नही अपितु केन्द्र के अनेकों अनेक बरिष्ठ नेताओं के साथ 28 वर्षों से सगंठन के अनेको अनेक पदों पर रह कर कार्य करने का अवसर बीजेपी ने मुझे दिया। प्रदेश बीजेपी सगंठन में, प्रत्येक कार्य को जो आपने मुझे सौंपा वो मैंने मेहनत ओर लगन से किया। अब मुझे यह महसूस हो रहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी को अब समर्पित व निष्ठावान कार्यकर्ताओं की व पदाधिकारियों की आवश्यकता नहीं रही है।

मनोहर लाल पर भड़के अम्मू

दरअसल, सूरजपाल अम्मू ने सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हरियाणा में राजपूत करणी सेना का झंडा उठाने वाले अम्मू अब खट्टर द्वारा मुलाकात न किए जाने से नाराज हैं। दरअसल, यह विवाद मंगलवार (28 नवंबर) को उस समय और गहरा गया जब दिल्ली में राजपूत करणी सेना और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बीच तयशुदा मुलाकात नहीं हो पाई।

करणी सेना के प्रतिनिधिमंडल से मुख्यमंत्री की मुलाकात नहीं होने पर गुस्साए करणी सेना के प्रतिनिधि अम्मू ने मनोहर लाल पर राजपूत समाज का अपमान करने का आरोप लगाते हुए खामियाजा भुगतने तक की धमकी दे डाली। अम्मू ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राजपूत बिरादरी का अपमान किया है राजपूत बिरादरी इसको सहन नहीं करेगी आने वाले दिनों में हरियाणा प्रदेश सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here