भारतीय सेना प्रमुख की आलोचना वाले पाक विदेश मंत्री के ट्वीट को लाइक करने पर शशि थरूर पर भड़की BJP, कांग्रेस सांसद ने किया पलटवार

0

कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत की आलोचना करने वाले पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा शरीफ के एक ट्वीट को लाइक करने पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने निशाना साधा है। हालांकि, थरूर ने भी इस पर सफाई देते हुए बीजेपी पर पलटवार किया है।

शशि थरूर
फाइल फोटो- कांग्रेस सांसद शशि थरूर

दरअसल, बीजेपी के आईटी विंग प्रमुख अमित मालवीय ने एक स्क्रीनशॉट ट्वीट किया है, जिसमें पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा शरीफ का एक ट्वीट है। ख्वाजा अपने ट्वीट में भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत के पाक को लेकर दिए गए बयान की आलोचना की है। इसी ट्वीट को शशि थरूर ने लाइक कर दिया है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री के इस ट्वीट को शशि थरूर द्वारा लाइक करने को लेकर अमित मालवीय ने हमला बोला है। बीजेपी नेता ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय सेना प्रमुख की आलोचना करने वाले पाकिस्तानी विदेश मंत्री के ट्वीट को शशि थरूर द्वारा लाइक करना शर्मनाक है।

बता दें कि शुक्रवार को सेना प्रमुख बिपिन रावत दिल्ली में मीडिया ब्रीफिंग में पाकिस्तान द्वारा न्यूक्लियर बम के इस्तेमाल से संबंधित सवाल का जवाब दे रहे थे। रावत ने जवाब में कहा था कि, ‘भारतीय सेनाएं पाकिस्तान के न्यूक्लियर झांसे से निपटने के लिए तैयार हैं और सरकार के कहने पर सीमापार जाकर कोई भी ऑपरेशन करने में सक्षम हैं।’

जिसके जवाब में पाक विदेश मंत्री ने ट्वीट में कहा कि ”भारतीय सेना प्रमुख ने बहुत ही गैर जिम्मेदाराना बात कही है। यह परमाणु हमले को आमंत्रित करने वाला है। अगर जनरल रावत न्यूक्लियर एनकाउंटर चाहते हैं तो उनका स्वागत है। जनरल की गलतफहमी जल्द दूर हो जाएगी, इंशाल्लाह।”

थरूर ने दिया जवाब

बीजेपी नेता अमित मालवीय द्वारा हमला किए जाने पर शशि थरूर ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमें पता है कि बीजेपी के लिए यह एक बिस्किट की तरह है, मेरे लाइक करने का मतलब उस ट्वीट पर अपनी सहमति जताना नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने उस ट्वीट को इसलिए लाइक किया है ताकि वह मेरी पहुंच (बुकमार्क) में रहे और समय आने पर मैं उनका कुछ उपयोग कर सकूं।

वहीं, कांग्रेस के एक समर्थक ने भी थरूर का समर्थन करते हुए उनके एक पुराने ट्वीट को पोस्ट किया है जिसमें थरूर ने किसी ट्वीट को फेवरेट करने को लेकर इसी प्रकार से सफाई दी थी। यह ट्वीट 2013 का है। इस ट्वीट में भी थरूर ने कहा था कि उन्होंने इसे फेवरेट इसीलिए किया, क्योंकि वह बुकमार्ग में रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here