BJP ने हिमाचल प्रदेश में प्रेम कुमार धूमल को घोषित किया पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार

0

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंगलवार (31 अक्टूबर) को घोषणा की कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की 68 सीटों के लिए नौ नवम्बर को चुनाव होने हैं, जबकि 18 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी।

File Photo: HT

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार (31 अक्टूबर) इसकी घोषणा करते हुए कहा कि बीजेपी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में लड़ेगी। शाह ने कहा कि मुझे विश्वास हैं धूमल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

बीजेपी से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सात अक्टूबर को घोषणा की थी कि निवर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। राहुल ने मुख्यमंत्री का समर्थन करते हुए कहा था कि वीरभद्र सिंह ने पूरे राज्य में समान विकास कराया और उन्हें भरोसा है कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में वापस आएगी।

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिये निर्वाचन प्रक्रिया 16 अक्टूबर को शुरु हो गई है। हिमाचल प्रदेश में एक ही चरण में नौ नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना गुजरात विधानसभा चुनाव के साथ 18 दिसंबर को ही होगी। चुनाव खर्च की सीमा का पालन सुनिश्चित करने के लिये हर उम्‍मीदवार को अलग से बैंक खाता खोलना होगा।

वहीं, शांतिपूर्ण मतदान के लिए चुनाव द्वारा गठित निगरानी दस्तों को जीपीएस से जोड़ा जाएगा, जबकि मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी। बता दें कि एक तरफ कांग्रेस देश में अपने सिमटते अस्तित्व को बचाने के लिए पहाड़ों पर दोबारा कब्जा जमाने की जुगत में है, तो वहीं बीजेपी प्रधानमंत्री के सहारे सत्ता वापसी के लिए जोर आजमाइश कर रही है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here