BJP ने लालू के मंत्री बेटे तेजप्रताप पर लगाया 90 लाख के मिट्टी घोटाले का आरोप

0

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के वरिष्ठ नेता व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 90 लाख रुपये के कथित ‘मिट्टी खरीद घोटाले’ को लेकर वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने इस कथित घोटाले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

अपने आवास पर मंगलवार(4 मार्च) को आयोजित जनता दरबार के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुशील ने यह बात कही। इस आरोप पर लालू यादव ने साफ तौर पर कहा है कि जो भी जांच हो करवा ली जाए, जांच से कोई आपत्ति नहीं है। लालू ने कहा कि चिड़ियाघर में जाकर जांच कर लीजिए। हमको पैसा मिला होगा तो रिकार्ड में होगा। हम तो उल्टे अपनी गायों का गोबर मुफ्त में चिड़ियाघर में दे रहे हैं।

सुशील ने आरोप लगाया कि संजय गांधी जैविक उद्यान में सौन्दर्यीकरण के नाम पर अनावश्यक 90 लाख रुपये की मिट्टी खरीद कर पगडंडी बनाने का काम बिना निविदा केवल कोटेशन के आधार पर पटना जिला के रुपसपुर के एमएस एंटरप्राइजेज के विरेन्द्र यादव को सौंप दिया गया।

उन्होंने तेजस्वी पर अपनी एक कंपनी के द्वारा पटना में निर्माणाधीन एक शॉपिंग मॅाल के दो अंडरग्राउंड फ्लोर की मिट्टी को अपने ही विभाग से बेच कर 90 लाख रुपये की कमाई करने का आरोप लगाते हुए पूछा कि क्या कोई मंत्री अपनी जमीन की मिट्टी को अपने ही विभाग में खरीद सकता है।

उनका दावा है कि इस कंपनी में तेजस्वी निदेशक हैं। मोदी ने आरोप लगाया कि पिछले दो माह से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक मिट्टी की ढुलाई की जा रही है जबकि रात में वन्य प्राणियों के उद्यान में कोई निर्माण कार्य या गतिविधि नहीं की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here