Bihar topper scam: साइंस टॉपर राहुल कुमार गिरफ्तार

0

बिहार में फर्जी तरीके से टॉप करने वाले तीसरे स्टूडेंट राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। राहुल को स्पेशल इंवेस्टिगेशन कमेटी ने बिहार के वैशाली से गिरफ्तार किया है। वह मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। राहुल की गिरफ्तारी ऑर्ट्स टॉपर रूबी रॉय को जनाम मिलने के बाद हुई है। रूबी राय जिसे 25 जून को गिरफ्तार किया गया था। उसे सोमवार (1 अगस्त) को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। राहुल से पहले इस मामले में लगभग 20 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इन 20 लोगों में मुख्य आरोपी बच्चा रॉय भी शामिल है। उसके अलावा बिशुन रॉय कॉलेज के प्रिंसिपल को भी पकड़ा गया था।

Also Read:  जस्टिस मार्कंडेय काटूज सही हैं, मेरा दिमाग एकदम खाली है : अमिताभ बच्चन

जनसत्ता की एक खबर के अनुसार, यह मामला तब पकड़ में आया था जब एक टीवी इंटरव्यू के दौरान रूबी राय ने ‘पोलिटिकल सांइस’ यानी राजनीति विज्ञान को ‘प्रॉडिकल साइंस’ उच्चारित किया था और कहा था कि इस विषय में खाना बनाना सिखाया जाता है। इससे पहले रूबी बीएसईबी की ओर से इन विवादित छात्रों की फिर से ली गई परीक्षा में विषय विशेषज्ञों की टीम के सामने हाजिर होने के लिए जारी समन को दो बार धता बता चुकी थी। वैशाली के बिशुन रॉय कॉलेज की छात्रा रूबी एक लिखित परीक्षा के साथ-साथ इंटरव्यू देने के लिए शनिवार (25 जून) को बीएसईबी के दफ्तर पहुंची। शनिवार (25 जून) की परीक्षा में रूबी के प्रदर्शन का ब्योरा अब तक नहीं मिल सका है।

Also Read:  कुमार विश्‍वास ने कहा- हिंदी को लोकप्रिय बनाने में योगदान के बावजूद, सरकार फिर भी सरकारी कार्यक्रमों में नहीं देती न्‍योता

 

(With inputs from Jansatta)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here